देश

बाजार में बढ़त बरकरार, Airtel के शेयर में आई बड़ी गिरावट

मुंबई

भारतीय शेयर बाजार के लिए शुक्रवार की शुरुआत शानदार रही. कारोबार के शुरुआती मिनटों में सेंसेक्‍स 250 अंक तक मजबूत होकर 40 हजार 850 अंक के स्‍तर तक पहुंच गया. वहीं निफ्टी में 70 अंक तक की तेजी आई और एक बार फिर 12 हजार के मनोवैज्ञानिक स्‍तर को पार कर लिया.

एयरटेल के शेयर धड़ाम

बीएसई इंडेक्‍स की बात करें तो शुरुआती कारोबार में एयरटेल के शेयर 2 फीसदी तक लुढ़क गए. दरअसल, गुरुवार को केंद्रीय दूरसंचार मंत्री रविशंकर प्रसाद ने राज्‍यसभा में बताया कि एडजेस्टेड ग्रास रेवेन्यू (एजीआर) के आधार पर टेलीकॉम कंपनियों को छूट नहीं दी जाएगी.

बता दें कि टेलीकॉम कंपनियों ने एजीआर बकाए पर सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिकाएं दायर की हैं, जिसमें जुर्माना और ब्याज शुल्क के माफी की मांग की गई है. भारतीय एयरटेल को एजीआर बकाया के तौर पर 43,000 करोड़ रुपये का भुगतान करना है. इस बीच, बढ़त वाले शेयरों की बात करें तो टाटा मोटर्स, वेदांता, टाटा स्‍टील, यस बैंक, एसबीआई, महिंद्रा, एक्‍सिस बैंक, मारुति और इंडसइंड बैंक शामिल हैं.

लुढ़का उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक

इस बीच, उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक के शेयर दूसरे दिन लुढ़क गए. इससे पहले गुरुवार को कंपनी का शेयर 57 फीसदी की तेजी के साथ लिस्‍टेड हुआ.  कंपनी का शेयर बंबई शेयर बाजार में 58 रुपये पर सूचीबद्ध हुआ जबकि निर्गम मूल्य 37 रुपये था. कारोबार के दौरान यह 53.10 तक नीचे गये लेकिन अंत में 55.90 पर बंद हुआ.  नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में शेयर 58.75 पर खुला और जल्दी ही दिन की ऊंचाई 62.80 पर पहुंच गया. वहीं शेयर अंत में 55.30 पर बंद हुआ. सोमवार को कारोबार के अंत में कंपनी का मार्केट कैप 9,660.77 करोड़ रुपये रहा.  बता दें कि बैंक ने दो से चार दिसंबर के दौरान आईपीओ पेश किया था, जिसे 165 गुना से अधिक लोगों से आवेदन मिला था.

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment