खेल

बांग्लादेश वनडे टीम के कप्तान तमीम इकबाल ने बदलाव के लिए मांगा समय

नई दिल्ली
बांग्लादेश की एकदिवसीय टीम के नव नियुक्त कप्तान तमीम इकबाल ने शनिवार को कहा कि उन्हें अपनी भूमिका में बदलाव लाने के लिए कुछ वक्त चाहिए। तमीम को पिछले सप्ताह मशरफे मुर्तजा की जगह कप्तान बनाया गया। मुर्तजा ने जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के बाद अपना पद छोड़ दिया था। तमीम ने ढाका में पत्रकारों से कहा कि आपको धैर्य रखना होगा। हमारे प्रशंसकों को भी संयम बरतना होगा। मैं टीम के हित में जो भी सर्वश्रेष्ठ हो उसे करने की कोशिश करूंगा।

उन्होंने कहा कि मैंने किसी से जिम्मा संभाला है। सीधे उनके स्तर पर पहुंचना मुश्किल है। मैं इसे अच्छी तरह से समझता हूं। उन्होंने कई साल तक हमारी अगुवाई की। हमने उनकी अगुवाई में कई उपलब्धियां हासिल की। अगर आप मुझसे उस स्तर तक पहुंचने की उम्मीद करते हैं तो यह मेरे साथ अनुचित होगा।

मशरफे मुर्तजा ने बांग्लादेश क्रिकेट टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया है। 2001 में बांग्लादेश के लिए डेब्यू करने वाले मुर्तजा ने पहली बार 2010 में वन-डे कप्तानी संभाली थी।

बीच में शकिब-अल-हसन जैसे खिलाड़ियों ने टीम की कमान संभाली, लेकिन 2014 में एक बार फिर मशरफे मुर्तजा को कप्तान बनाया गया।उनकी कप्तानी में ही 2017 के चैंपियंस ट्रॉफी में बांग्लादेशी टीम ने सेमीफाइनल तक का सफर तय कराया था। 87 मैच में 49 जीत और 36 हार के साथ इस खिलाड़ी ने बांग्लादेशी क्रिकेट टीम को नया मुकाम दिलाया।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment