फेसबुक का ट्विटर अकाउंट हैक

हैकिंग के मामले आजकल बढ़ते जा रहे हैं। यूजर्स के बाद अब बड़ी टेक कंपनियां को भी अपने अकाउंट्स को हैकिंग से बचाने में मुश्किल आ रही है। ऐसा ही कुछ दुनिया की सबसे बड़ी सोशल नेटवर्किंग प्लैटफॉर्म फेसबुक के साथ हुआ है। माइक्रो ब्लॉगिंग प्लैटफॉर्म Twitter ने कन्फर्म किया है कि फेसबुक और फेसबुक मेसेंजर के ऑफिशल ट्विटर अकाउंट्स को हैक कर लिया गया था।

थर्ड पार्टी प्लैटफॉर्म ने हैक किया अकाउंट
ट्विटर के एक प्रवक्ता ने ईमेल के जरिए एक बयान जारी कर कहा कि इन प्लैटफॉर्म्स के ट्विटर अकाउंट को थर्ड पार्टी प्लैटफॉर्म द्वारा हैक किया गया। प्रवक्ता ने कहा, 'जैसे ही हमें इस हैकिंग के बारे में पता चला हमने तुरंत हैक किए गए अकाउंट को लॉक कर दिया था। फिलहाल हम फेसबुक में मौजूद पार्टनर्स के संपर्क में हैं और इस समस्या को सुलझाने की कोशिश कर रहे हैं।' हैकिंग के पीछे OUR MINE ग्रुप का हाथ बताया जा रहा है।

‘अवर माइन ग्रुप’ सउदी अरब के साइबर क्रिमिनल का एक ग्रुप है। ये ग्रुप गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई और मार्क जकरबर्ग के फेसबुक के अकाउंट को भी हैक कर चुका है।

फेसबुक ने ट्वीट कर दी जानकारी
दूसरी तरफ फेसबुक ने भी शुक्रवार को बयान जारी कर कहा कि उसके कुछ सोशल मीडिया अकाउंट्स को हैक कर लिया गया था। फेसबुक के प्रवक्ता जो ऑसबर्न ने कहा, 'हमारे कुछ कॉर्पोरेट सोशल अकाउंट को कुछ हद तक हैक किया गया था लेकिन हमने इसे अब सिक्यॉर कर लिया है।'

जैक डॉर्सी का अकाउंट भी हो चुका है हैक
बता दें कि पिछले साल अगस्त में ट्विटर के चीफ एग्जिक्युटिव जैक डॉर्सी का भी अकाउंट हैकिंग का शिकार हो गया था। इसके बाद हैकर डॉर्सी के अकाउंट से गलत ट्वीट पोस्ट कर रहा था जो डॉर्सी के 40 लाख फॉलोअर्स तक पहुंच रहे थे। हालांकि, कुछ ही घंटों में डॉर्सी के अकाउंट को सिक्यॉर कर लिया गया था।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment