देश

फिरोज खान को आयुर्वेद विभाग में शिफ्ट करने की तैयारी

वाराणसी

बीएचयू के संस्कृत विद्या धर्म विज्ञान संकाय के नवनियुक्त असिस्टेंट प्रोफेसर फिरोज खान को आयुर्वेद विभाग में शिफ्ट करने के लिए तैयारी चल रही है. बीएचयू प्रशासन ने इसकी तैयारियां शुरू कर दी है. आयुर्वेद विभाग में नियुक्ति के लिए इंटरव्यू लिया जा रहा है.

फाइनल इंटरव्यू की लिस्ट मे फिरोज खान का नाम पहला है, जबकि फिरोज खान ने इस पद लिए लिखित परीक्षा नहीं दी है. 29 नवंबर को इसके लिये इंटरव्यू कमेटी की बैठक है जिसमें फिरोज को आना है.

क्या कहा था बीएचयू प्रशासन ने

बीएचयू के जनसूचना अधिकारी डॉ. राजेश सिंह ने बताया कि बीएचयू ने अपने ट्विटर हैंडल के जरिये 3 दिनों पहले ही स्पष्ट कर दिया था कि फिरोज खान ने यूनिवर्सिटी के कई विभागों में अप्लाई किया हुआ है. डॉ. राजेश सिंह ने बताया कि फिरोज खान ने आयुर्वेद विभाग में पहले से ही आवेदन कर रखा था. उनका यह आवेदन नया नहीं है. फिरोज खान ने बीएचयू के कई संकायों में संस्कृत विषय से संबंधित आई वैकेंसी के लिए अप्लाई किया हुआ है. इसमें कुछ भी नया नहीं है.

कला संकाय के संस्कृत विभाग के भी एक शिक्षक ने बताया कि फिरोज खान ने उनके विभाग में मई में आई असिस्टेंट प्रोफेसर की वैकेंसी के लिए अप्लाई किया हुआ है.

यूनिवर्सिटी ने निकाला था विज्ञापन

बीएचयू की वेबसाइट के मुताबिक मई 2019 विज्ञापन निकाला था. इसमें आवेदन की अंतिम तारीख 26 जून थी. इस वैकेंसी में संस्कृत विद्या धर्म विज्ञान संकाय के साहित्य विभाग के अलावा आईएमएस के आयुर्वेद संकाय के संहिता और संस्कृत विभाग में अस्सिटेंट प्रोफेसर, कला संकाय के संस्कृत विभाग, शिक्षा संकाय के शिक्षा विभाग, म्यूजिकोलॉजी विभाग और राजीव गांधी साउथ कैंपस बरकछा मिर्जापुर में संस्कृत से संबंधित असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर आवेदन निकला था.

इसमें संस्कृत विद्या धर्म विज्ञान संकाय के साहित्य विभाग पर विवाद के बाद आईएमएस के आयुर्वेद संकाय के संहिता और संस्कृत विभाग के इंटरव्यू की लिस्ट में फिरोज खान का नाम सामने आया. इसके लिए इंटरव्यू 29 नवबंर को होगा.

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment