मध्य प्रदेश

प्रदेश में रहने वाले वंचित वर्ग परिवारों में दिवाली अच्छे से बने इसके लिए अभियान

इंदौर
राज्य आनंद संस्थान अपने 368 आनंद क्लब और पचास हजार से अधिक आनंदकों, स्वयंसेवी संस्थाओं और आम नागरिकों की मदद से हर घर दिवाली, हर बस्ती दिवाली अभियान चलाएगा। इसके जरिए प्रदेश की गरीब बस्तियों में रहने वाले वंचित वर्ग परिवारों में दिवाली पर हर घर चूल्हा जले, हर तन पर कपड़ा मिले और सभी दिवाली का त्यौहार उत्साह और उमंग से मनाने की व्यवस्था की जाएगी।

इंदौर शहर में आनंदकों द्वारा चलाए जा रहे जॉय आॅफ गिविंग कैंपेन की तर्ज पर इस बार पूरे प्रदेश में यह अभियान चलाया जाएगा। इसके जरिए शहर के आनंदक प्रदेश के नागरिकों और स्वयंसेवी संस्थाओं से अपील करेंगे कि वे दीपावली पर अपनी खुशियां गरीबों के साथ मिलकर मनाएं। दिवाली पर ऐसी बस्तियों में रहने वाले गरीबों तक पहुंचे जिनके पास त्यौहार को उत्सव के रूप में मनाने के संसाधन नहीं है। दीपावली पर  जिले में विभिन्न स्थानों पर स्टॉल लगाए जाएंगे।

वैन के जरिए गरीब बस्तियों तक पहुंचा जाएगा। इन स्थानों पर और वैन में आम नागरिकों से प्राप्त कपड़े, खिलौने, दीपक-बाती, तेल, मिठाईयां, खाद सामग्री, मोमबत्ती, पटाखे, गुजिया, नमकीन और अन्य राशन की सामग्री आटा, दाल-चावल, बेसन इन गरीबों को बांटा जाएगा।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment