छत्तीसगढ़

प्रदेश में अभी तक नहीं मिला कोरोना से ग्रसित मरीज

रायपुर
कोरोना को लेकर देशभर में अलर्ट जारी किया गया है और उन लोगों में खास नजर रखी जा रही है जो विदेश से आए हैं। राजधानी रायपुर में भी सभी अस्पताल सतर्क हुए हैं। मेकाहारा, एम्स और डीकेएस वही  वन्यजीवों की सुरक्षा को लेकर शिक्षण संस्थान नगर  निगम प्रोग्राम भी किये जा रहे हैं। वहीं एम्स का कहना है कि प्रदेश में अभी तक कोई भी इंसान कोरोना से ग्रसित नहीं मिला। क्योकि हाल ही में भारत में पहली बार कोरोना से हुई मौत का पहला मामला सामने आया था। जिसमें सऊदी अरब से लौटे कर्नाटक के एक बुजुर्ग की कोरोना की वजह से मौत हो गई।

कोरोना को लेकर राज्य भर की अस्पताल सतर्क हो गई हैं और इसी कड़ी में एम्स रायपुर ने परमोनेरी विभाग का गठन किया है जिसमे 14 विशेषज्ञ की टीम काम कर रही है। एम्स के अधीक्षक डॉ करन पीपरे ने बताया की जब से कोरोना को लेकर गवर्नमेंट आॅफ इंडिया ने गाइडलाइन जारी की है हम सभी उस पर अमल कर रहे हैं। जिसमे परमोनेरी विभाग बनाया गया है। हम लोगों ने नेप्रोलॉजी विभाग को परमोनेरी बनाया है। जिसमे संदिग्ध मरीजों की जांच की जा रही है। हमें अभी तक कोई भी मरीज छत्तीसगढ़ से कोरोना पॉजिटिव नहीं मिला। डॉ पीपरे ने बताया की हमें कोरोना से डरने की जरूरत नहीं है।

कोरोना वायरस की खबर आने के बाद  मेकाहारा में मरीजों के लिए 12 सीटर ओपीडी तैयार किया गया है। वही 17 मरीजों के ब्लड सेम्पल लिए गये है जिनमे 15 लोगो की रिपोट आई है जो नेगेटिव है। साथ ही जागरुकता कार्यक्रम भी किये जा रहे हैं।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment