पैरवी के नाम रिश्वत वसूली में मुंगेर डीआईजी ऑफिस का मुंशी समेत दो पुलिसकर्मी गिरफ्तार

मुंगेर 
मुंगेर में डीआईजी मनु महाराज ने पैरवी के नाम पर रिश्वत मांगने के आरोप में अपने कार्यालय के दो कर्मियों को मंगलवार को जेल भेजवा दिया है।

डीआईजी ने कार्रवाई करते हुए अपने ऑफिस के मुंशी कुणाल कुमार और सिपाही सुजीत कुमार को कोतवाली पुलिस को सौंपा। इसके बाद कोतवाली थानाध्यक्ष को प्राथमिकी दर्ज कर आरोपियों को जेल भेजने के निर्देश दिए। कोतवाली थाना पुलिस ने सदर अस्पताल में मेडिकल कराने के बाद शाम को दोनों को जेल भेज दिया। इससे पूर्व भी डीआईजी के निर्देश पर अवैध वसूली करने के मामले में कई पुलिस पदाधिकारियों और कर्मियों को जेल भेजा गया है।

डीआईजी मनु महाराज से एक फरियादी ने शिकायत की थी कि मुंशी और सिपाही पैरवी के नाम पर पैसे की डिमांड कर रहे हैं। इसके बाद डीआईजी ने मामले की गुप्त तरीके से जांच कराई। इसमें मामला सत्य पाया गया। इसके बाद डीआईजी ने कोतवाली थाना को बुलाकर दोनों पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए।
 
डीआईजी ने लोगों से अपील की है कि अगर पुलिस कर्मी रिश्वत मांगें तो इसकी सूचना निश्चित तौर पर दें। इसके लिए उन्होंने 9431822965 व्हाट्सएप नंबर भी जारी किया है ताकि ऐसे पुलिसकर्मी को चिन्हित कर उस पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जा सके।  

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment