खेल

पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर कमेंट्री से हटे, धोनी की CSK ने किया जबरदस्त ट्रोल

नई दिल्ली

भारत के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर की भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने कमेंट्री पैनल से छुट्टी कर दी है। उन्हें क्यों हटाया गया है इसकी वजह अभी तक साफ नहीं हुई है लेकिन सूत्रों के मुताबिक बीसीसीआई को मांजरेकर का काम पसंद नहीं आ रहा है। मांजरेकर को हटाए जाने के बाद तीन बार की आईपीएल विजेता चेन्नई सुपर किंग्स ने इस पूरे मामले पर कमेंट कर उन्हें ट्रोल किया है। चेन्नई सुपर किंग्स ने संजय मांजरेकर को हटाने के मुद्दे पर ट्वीट कर कहा कि अब टुकड़ों में ऑडियो फीड सुनने की जरूरत नहीं है। बता दें कि सीएसके के इस जवाब को रवींद्र जडेजा पर की गई टिप्पणी का जवाब माना जा रहा है। भारत के कुशल कमेंटेटरों में से एक मांजरेकर ने आईसीसी विश्व कप 2019 के दौरान टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी रवींद्र जडेजा को लेकर विवादित टिप्पणी की थी और उनके प्रदर्शन पर सवाल उठाए थे।

 

उस वक्त कमेंटेटर को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था। मगर इसके बाद भी पूर्व खिलाड़ी ने इसे जारी रखा और कोलकाता के एतिहासिक ईडन गार्डेन्स में खेले गए पिंक बॉल टेस्ट मैच में साथी मशहूर कमेंटेटर हर्षा भोगले पर क्रिकेट न खेले होने को लेकर टिप्पणी की थी।

 

बीसीसीआई (BCCI) के एक अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर कहा, 'हां, वह इस सीरीज के लिए पैनल का हिस्सा नहीं थे, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि अगली सीरीज के लिए वह पैनल में नहीं होंगे। मैं नहीं जानता कि असल में बात क्या थी। अधिकारी ने आगे कहा कि असल में कमेंटेटर दो तरह के होते हैं। इनमें से एक बीसीसीआई से जुड़े होते हैं जिन्हें ‘वर्ल्ड फीड’ टीम कहा जाता है जबकि दूसरे मेजबान प्रसारक (इस मामले में स्टार) के कमेंटेटर होते हैं।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment