देश

पीएनबी के निदेशक मंडल ने विलय को दी मंजूरी

नई दिल्ली
पंजाब नैशनल बैंक (पीएनबी) के निदेशक मंडल ने ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स और युनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया का उसके साथ विलय किए जाने को सैद्धांतिक तौर पर मंजूरी दे दी। शेयर बाजार को दी जानकारी के अनुसार गुरुवार को बैंक के निदेशक मंडल की बैठक में इस विलय को मंजूरी दी गई।

यह बैठक वित्त मंत्रालय से तीनों बैंकों के विलय प्रस्ताव पर चर्चा करने का निर्देश मिलने के बाद बुलाई गई थी। भारतीय रिजर्व बैंक से परामर्श करने के बाद वित्त मंत्री की अध्यक्षता वाली वैकल्पिक व्यवस्था ने विलय पर आगे बढ़ने की अनुमति दे दी है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पिछले सप्ताह ओरियंटल बैंक ऑफ ऑमर्स और यूनाइटेड बैंक का पंजाब नैशनल बैंक में, सिंडिकेट बैंक का केनरा बैंक, इलाहाबाद बैंक का इंडियन बैंक और आंध्रा बैंक एवं कॉरपोरेशन बैंक का यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में विलय करने की घोषणा की थी।

इसके अलावा पीएनबी के निदेशक मंडल ने तरजीही शेयर आवंटन करके सरकार द्वारा 18,000 करोड़ रुपये की पूंजी डालने को भी मंजूरी दे दी। शुक्रवार को सरकार ने पीएनबी में 16,000 करोड़ रुपये की पूंजी डालने की घोषणा की थी। इस संबंध में बैंक के सभी शेयरधारकों की अनुमति के लिए 22 अक्टूबर को असाधारण आम बैठक बुलाई गई है।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment