देश

पाकिस्तान से ड्रोन्स की आवाजाही जारी, पंजाब में हाई अलर्ट

नई दिल्ली

पिछले दिनों पंजाब के अलग-अलग इलाकों से पकड़े गए हथियारों के चलते सुरक्षा एजेंसियों ने अलर्ट जारी किया है, जिसके चलते पठानकोट पुलिस पूरी तरह चौकस दिख रही है. सुरक्षा के मद्देनजर शुक्रवार (11 अक्टूबर) पंजाब और हिमाचल पुलिस ने दोनों राज्यों की सीमा से सटे हिमाचल के जंगलों में सर्च अभियान चलाया है. इस अभियान में पंजाब के पठानकोट और हिमाचल के नूरपूर के डीएसपी मौजूद रहे.

वहीं, जंगलों में बने घरों की भी तलाशी ली गई. इसके अलावा सुनसान रास्ते की ओर आने-जाने वालों की भी चेकिंग की गई और उनके आईडी प्रूफ भी चेक किए गए.

इस सबंध में पंजाब पुलिस के डीएसपी राजिंदर मन्हास से बात की गई, तो उन्होंने बताया कि त्योहारों के चलते अलर्ट को देखते हुए हिमाचल पुलिस के साथ पंजाब-हिमाचल सीमा से सटे इलाकों में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

कल देखे गए थे 2 ड्रोन

मालूम हो कि बीते दिन (10 अक्टूबर) पंजाब के फिरोजपुर में एक बार फिर पाकिस्तानी ड्रोन दिखे. झुंझारा हजारीसिंह वाला के सीमावर्ती गांव में गुरुवार सुबह ग्रामीणों ने दो ड्रोन देखे. स्थानीय लोगों के अनुसार ड्रोन गांव के पास दुर्घटनाग्रस्त हो हो गए थे. हालांकि, सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और पुलिस ड्रोन की तलाश में लगी है. बीते कुछ दिनों में कई बार पाकिस्तानी ड्रोन देखे गए.

पाकिस्तान का हाथ

गौरतलब है कि खुफिया एजेंसियों ने हाल की ड्रोन की घटनाओं से संबंधित एक रिपोर्ट केंद्रीय गृह मंत्रालय को सौंपी है . सूत्रों के मुताबिक, रिपोर्ट में इन घटनाओं के पीछे पाकिस्तान का हाथ बताया गया है. रिपोर्ट में बीएसएफ को लेकर भी सवाल उठाए गए हैं. कहा गया है कि बीएसएफ अपने क्षेत्र में किसी भी ड्रोन गतिविधि की उपस्थिति का पता लगाने में सक्षम क्यों नहीं थी.

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment