छत्तीसगढ़

परिवार वालों से बचकर थाने पहुंचा कपल, वहीं सजा मंडप, पुलिस वाले बने बाराती

सुकमा
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सुकमा (Sukma) जिले के कुकानार पुलिस (Police) थाने में एक रोचक मामला आया, जिसमें एक प्रेमी जोड़ा अपने परिजनों से परेशान होकर पुलिस के शरण में पहुंचा और शादी करवाने की गुहार लगाई. इधर पुलिस ने दोनों की फरियाद सुनी और उनके मंशा अनुरूप उनके परिजन व समाज के लोगों को बुलाया, उसके बाद दोनों पक्षों को शादी के लिए राजी किया. फिर बाराती व घराती पुलिस वाले बने और दोनों की शादी थाने में ही करवाई.

मिली जानकारी के मुताबिक कुकानार थाना क्षेत्र के महिमा गांव का एक प्रेमी जोड़ा थाने पहुंचा. कोसा मुचाकि पुत्र बुधरा कवासी उम्र 21 वर्ष व कुमारी मासे मड़कामी पुत्री गंगा मड़कामी उम्र 20 वर्ष दोनों थाने पहुंचे. थाना प्रभारी विनोद एक्का को अपनी समस्या बताने लगे. दोनों ने बताया कि वो आपस में प्रेम करते हैं. दोनों सजातीय व बालिग होने के बादवजूद भी परिजन इस शादी को लेकर नाखुश थे. मामले को गंभीरता से लेते हुए दोनों पक्षों व समाज प्रमुखों को थाने बुलाया गया. उसके बाद दोनों पक्षों व समाज प्रमुखों को समझाइश दी गई. इसके बाद परिजन राजी हुए. फिर थाने में ही दोनों की शादी रचाई, जिसमें आधे पुलिस वाले घराती बने तो आधे पुलिस वाले बाराती बने.

प्रेमी जोड़ा थाने पहुंचा और अपना प्रेमप्रसंग के बारे में बताया कि पिछले दो साल से वो एक-दूसरे को बहुत प्रेम करते हैं और एक-दुसरे के बिना रह नहीं सकते. अगर शादी नहीं हुई तो जान तक देने की बात पुलिस अधिकारियों को कही, लेकिन परिजन मानने को तैयार नही थे. पुलिस अधिकारियों ने गंभीरता व शालीनता के साथ दोनो पक्षों का सहमत किया फिर दोनो की शादी थाने में रचाई.

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment