खेल

न्यूजीलैंड ने एक बॉल पर की 2 बार मिसफील्ड, केएल राहुल रनआउट से ऐसे बचे

नई दिल्ली
भारत न 5 मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मैच में न्यूजीलैंड को 6 विकेट से मात देकर शानदार आगाज किया है। मैच में केएल राहुल 56 और श्रेयस अय्यर के नाबाद 58 अर्धशतकों के दम पर भारत ने यह मैच जीता और इसी के साथ उसने इस साल होने वाले टी-20 विश्व कप की शानदार तैयारी शुरू कर दी। इस मैच में गेंदबाजों के बाद बल्लेबाजों ने भी बढ़िया खेल दिखाया। इस मैच का सबसे रोमांचक पल तब आया, जब केएल राहुल रन आउट होने से बचे।

भारत और न्यूजीलैंड के मैच के दौरान सबसे रोमांचक पल भारतीय पारी के 6वें ओवर में आया। हामिश बेनेट की दूसरी गेंद को राहुल ने खेला और विराट तेजी से रन के लिए दौड़ पड़े।वह आधी पिच पार कर गए और राहुल हिले तक नहीं। लेकिन यहां राहुल और भारत की किस्मत ने उनका साथ दिया। राहुल ना केवल रनआउट होने से बचे बल्कि दो बार मिसफील्डिंग के वजह से दो रन भी भारत के खाते में जुड़ गए।

दरअसल, जब विराट ने आधी पिच पार कर ली और राहुल वहीं खड़े थे। तब आसान मौके पर टिम साउदी विकेट पर मारने से चूक गए। इसके बाद फिर उसी बॉल पर दूसरे मौके पर भी न्यूजीलैंड से मिसफिल्डिंग हुई। इस बार राहुल रनआउट से बचे और विराट-राहुल ने दौड़कर दो रन भी लिए। न्यूजीलैंड की मिसफील्डिंग का यह मजेदार वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

भारत ने रोहित शर्मा का विकेट दूसरे ओवर में ही गंवा दिया था। ऐसे में दूसरे ओपनर लोकेश राहुल ने कप्तान विराट कोहली के साथ दूसरे विकेट के लिए 99 रन की साझेदारी की। राहुल लेग स्पिनर ईश सोढी का शिकार बने। राहुल ने 27 गेंदों पर 56 रन की पारी में चार चौके और तीन छक्के लगाए।

विराट कोहली के आउट होने के बाद भारत पर बढ़ती रनगति के दबाव में बिखरने का खतरा मंडराने लगा था। लेकिन श्रेयस और मनीष पांडे ने 62 रन की तेज अविजित साझेदारी कर मेजबान टीम की जीत हासिल करने की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। अय्यर ने आक्रामक शॉट खेले।इससे टीम पर रन गति का दबाव काफी कम हो गया।

बता दें कि टॉस हारकर न्यूजीलैंड ने कोलिन मुनरो और कप्तान केन विलियमसन के आक्रामक अर्धशतकों की मदद से पांच विकेट पर 203 रन बनाए। जवाब में भारत ने एक ओवर बाकी रहते चार विकेट पर लक्ष्य हासिल कर लिया।

 

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment