देश

नई जेनरेशन Thunderbird 350X लाने की तैयारी

Royal Enfield नई जेनरेशन Thunderbird 350X लाने की तैयारी कर रहा है। हाल में इस बाइक का किफायती वेरियंट टेस्टिंग के दौरान देखा गया है, जहां से इसकी कुछ तस्वीरें भी लीक हुई हैं। मौजूदा थंडरबर्ड Royal Enfield Thunderbird 350X के मुकाबले नई बाइक में कई बदलाव देखने को मिलेंगे। यह मोटरसाइकल नए प्लैटफॉर्म पर आधारित होगी। साथ ही इसमें ज्यादा पावरफुल इंजन मिलने की उम्मीद है।

नई थंडरबर्ड 350एक्स के इस प्रोटोटाइप मॉडल में नया फ्यूल टैंक दिया गया है, जिस पर सेंटर में फ्यूल फिलिंग नॉब है। लीक तस्वीर में साफ दिख रहा है कि मौजूदा मॉडल से अलग नई बाइक में रियर ब्रेक को राइड साइड और चेन को लेफ्ट साइड में दिया गया है। इससे पहले नई थंडरबर्ड 350एक्स की जो तस्वीरें सामने आई थीं, उनमें बाइक पर स्प्लिट सीट्स दिखी थीं। किफायती मॉडल होने के चलते इसमें सिंगल पीस सीट है। रियर सस्पेंशन से क्रोम फिनिश हटाकर इसमें ब्लैक सस्पेंशन दिया गया है।

ये बदलाव भी दिखेंगे
नई थंडरबर्ड 350एक्स में हेडलैम्प के चारों ओर नए राउंड एलईडी डीआरएल, ब्लैक अलॉय वील्ज, लो-सेट टर्न इंडिकेटर्स, नया सर्क्युलर टेललैम्प और डार्क पेंट स्क्रीम जैसे बदलाव देखने को मिलेंगे। बाइक में एनालॉग स्पीडोमीटर के बीच एलसीडी स्क्रीन के साथ एक नया सिंगल-पॉड इंस्ट्रूमेंट कंसोल होगा।

पावर
रिपोर्ट्स में कहा गया है कि नई रॉयल एनफील्ड थंडरबर्ड 350एक्स नए चेसिस पर आधारित होगी। इसमें ज्यादा कपैसिटी का इंजन मिलेगा। फिलहाल इस बाइक में 346cc, एयरकूल्ड इंजन मिलता है, जो 20.07PS का पावर और 28Nm पीक टॉर्क जेनरेट करता है।

500सीसी वाली बाइक्स बंद कर रही कंपनी
बता दें कि रॉयल एनफील्ड 500सीसी वाली बाइक्स को बंद कर रहा है। कंपनी ने हाल में इसकी घोषणा की है। इसे यादगार बनाने के लिए कंपनी ने क्लासिक 500 बाइक का लिमिटेड एडिशन पेश किया है। इस लिमिटेड एडिशन मॉडल की बिक्री 10 फरवरी को दोपहर 2-5 बजे के बीच होगी।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment