छत्तीसगढ़

धान पर बोनस दिया तो केन्द्र ने कर दिया चावल लेने से मना – भूपेश

रायपुर
प्रदेश कांग्रेस कमेटी की आज राजीव भवन में महत्वपूर्ण बैठक थी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बैठक के बाद पत्रकारों से चर्चा में कहा कि धान में बोनस देने के कारण केंद्र ने चावल लेने से मना कर दिया है। उन्होंने कहा कि चावल लेने से इंकार कर केंद्र ने अनाज और किसानों का अपमान किया है। राज्य सरकार पीछे नहीं हटेगी राज्य के किसानों से अपने किये वायदे हर हाल में निभायेगी।

बैठक में धान खरीदी और नगरीय निकाय चुनाव को लेकर चर्चा की गई। शाम तक चली बैठक के बाद मुख्यमंत्री श्री बघेल ने मीडिया से चर्चा में कहा कि वे केंद्र सरकार से छत्तीसगढ़ का चावल, धान लेने के लिए लगातार पत्र लिखते रहे हैं। हाल ही में प्रदेश कांग्रेस ने किसानों के साथ मिलकर दिल्ली में प्रदर्शन की योजना भी बनाई थी, राष्ट्रीय परिदृश्य में आए एक महत्वपूर्ण फैसले के कारण सद्भावना व कानून व्यवस्था का सम्मान करते हुए निरस्त कर दिया गया।

मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि पिछले साल करीब 81 लाख मीट्रिक टन धान की खरीदी की गई थी। इस साल सरकार 5 लाख मीट्रिक टन अधिक धान 25 सौ रुपये की दर से खरीदने की तैयारी में है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार किसानों को धान पर बोनस दे रही है। यही वजह है कि केंद्र सरकार सेंट्रल पूल का चावल लेने से मना कर रही है। बैठक में नगरीय निकाय चुनाव को लेकर भी चर्चा हुई। खासकर वार्डों में पार्षद पद के लिए दावेदारों के नामों पर विचार करने और अंतिम सूची बनाने आदि पर विचार-विमर्श किया गया। पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम सहित सभी प्रदेश पदाधिकारी बैेठक में मौजूद रहे।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment