मनोरंजन

देश के कई शहरों में कोठे खोलने वाली पहली महिला थी गंगूबाई काठियावाड़ी

16 साल की उम्र में गंगूबाई ने पिता के अकाउंटेंट के साथ भागकर मुंबई जाती हैं और वहां शादी के बंधन में बंध जाती हैं। इसके बाद पति उसे 500 रुपए के लिए कोठे पर बेच देता है

मुंबई. संजय लीला भंसाली की आने वाली फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ इन दिनों चर्चा में है। फिल्म में आलिया भट्ट मुख्य रोल में हैं। सूत्रों की माने तो फिल्म में अजय देवगन और इमरान हाशमी भी महत्वपूर्ण भूमिका में नजर आएंगे। यह भी कहा जा रहा है कि इमरान हाशमी ने लॉकडाउन से पहले अपने अधिकतर सीन को शूट कर लिया है, जबकि अजय देवनग को शूटिंग करना बाकी है। वहीं, अब इमरान हाशमी के फिल्म में कैरेक्टर के जानकारी सामने आई है।

जानिए कौन है गंगूबाई कठियावाड़ी
गंगूबाई कठियावाड़ी का असली नाम गंगा हरजीवनदास काठियावाड़ी है। उनके गुजरात के काठियावाड़ से ताल्लुक थे। ये मुंबई के हीरामंडी में कोठा चलाती थीं। इसके साथ ही उन्होंने देश के कई शहरों में कोठे खोलने वाली पहली महिला थीं। इनका इतना दबदबा था कि कोई भी उनसे मुसीबत मोल लेने से डरता था। मात्र 16 साल की उम्र में गंगूबाई अपने पिता के अकाउंटेंट के प्यार में पागल हो गई थीं और मुंबई जाकर शादी के बंधन में बंध गई थीं। इसके बाद उनके पति ने 500 रुपये के लिए उन्हें एक कोठे पर बेच दिया था, जिसके बाद गंगूबाई को परेशानियां झेलनी पड़ी और वह कोठेवाली गंगूबाई बन गईं।

इमरान हाशमी का नेगेटिव रोल
सूत्रों के अनुसार, इमरान हाशमी फिल्म में नेगेटिव रोल की भूमिका में दिखाई देंगे। कहानी में उनका रोल काफी महत्वपूर्ण है, लेकिन वह फिल्म में कुछ देर के लिए ही नजर आएंगे। इमरान हाशमी आलिया भट्ट (गंगूबाई) के पति के रोल में हैं, जो उसे कम उम्र में ही वेश्यावृत्ति में धकेल देता है। इमरान हाशमी का किरदार गंगूबाई के पिता के अकाउंटेंट का है। डायरेक्टर संजय लीला भंसाली की मोस्टअवेटेड फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ की शूटिंग शुरू हो गई थी, लेकिन कोरोना वायरस के चलते उसे बंद करना पड़ा है।

फिल्म में लीड रोल में है आलिया भट्ट
फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ में आलिया भट्ट कमाठीपुरा की मशहूर माफिया गंगूबाई का किरदार निभा रही हैं, जो 60 के दशक में कम उम्र में वेश्यावृत्ति करने के बाद मुंबई की एक प्रभावशाली महिला बन गई थीं।

हुसैन जैदी की किताब पर आधारित है फिल्म
फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ फिल्म हुसैन जैदी की किताब ‘माफिया क्वीन्स ऑफ मुंबई’ पर आधारित है। कहा जाता है कि गंगूबाई का पति उसे 500 रुपये में वेश्यालय पर बेच देता है, जबकि वह उसके साथ नई जिंदगी जीने के सपने देख रही होती है।

कार्तिक आर्यन को ऑफर हुआ था रोल
बताया जा रहा है कि इमरान हाशमी वाला रोल पहले कार्तिक आर्यन को ऑफर किया गया था, लेकिन उन्होंने नेगेटिव रोल के चलते इसे करने से मना कर दिया। इसके अलावा कई अन्य ऐक्टर्स से इस भूमिका को करने के लिए संपर्क किया गया, लेकिन फाइनली आलिया भट्ट के कजिन इमरान हाशमी ने यह रोल करने के लिए हां की।

>

About the author

admin administrator

Leave a Comment