देश

दिल्ली-NCR में तेज बारिश, रामलीला और दुर्गा पंडालों में अफरातफरी, उड़ानों पर भी असर

 
नई दिल्ली 

दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार रात करीब 8 बजे तेज हवाओं के साथ आई भारी बारिश के कारण लोगों को जगह-जगह भारी जाम का सामना करना पड़ा. वहीं कई जगह दुर्गा और रामलीला पंडालों में अफरा-तफरी मच गई. यही नहीं, इस दौरान हवाई यातायात भी प्रभावित रहा. इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर भारी बारिश और तेज हवाओं के कारण करीब आधे घंटे तक विमानों की आवाजाही पर असर पड़ा.
 
इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कई उड़ानें प्रभावित रहीं. रात में 7.56 बजे से लेकर 8.22 बजे तक विमानों का संचालन रोक दिया गया. इससे यात्रियों में परेशानी देखी गई. चार उड़ानों को डायवर्ट किए जाने की खबर है. वहीं एयरपोर्ट पर टर्मिनल 1 के पास चेक इन एरिया में छत से पानी टपकने लगा.
 
दिल्ली के कई इलाकों में मूसलाधार बारिश के कारण जलजमाव की भी शिकायतें सामने आईं. ऑफिस से निकले लोग सड़कों पर फंसे दिखे. कई जगह भारी ट्रैफिक जाम की समस्या सामने आई. पूरे शहर में फिलहाल दुर्गा महोत्सव आयोजित किया जा रहा है. खासकर दक्षिण दिल्ली में जगह जगह रामलीला और दुर्गा पंडाल लगाए हैं. इन पंडालों में लोगों की अच्छी खासी भीड़ है. बारिश के कारण पंडालों में अफरा तफरी मच गई और लोग खुद को बचाने के लिए इधर उधर भागते दिखे.
 
सही साबित हुई भविष्यवाणी
मौसम विभाग ने गुरुवार शाम को बिजली कड़कने के साथ हल्की बारिश की संभावना जताई थी. पूर्वानुमान में दिल्ली, चरखी दादरी, कोसली, रेवाड़ी, बावल, भिवंडी, मनेसर, गुरुग्राम, सोहना, बल्लभगढ़, फरीदाबाद, नोएडा, झज्जर, भिवानी, जींद, रोहतक, सोनीपत और आसपास के इलाकों में बारिश की संभावना जताई गई थी. मौसम विभाग की भविष्यवाणी सही साबित हुई और इन इलाकों में अच्छी खासी बारिश दर्ज की गई.

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment