राजनीति

दिल्ली में प्रदूषण कम करने के लिए सीएम केजरीवाल ने मांगे लोगों से सुझाव

नई दिल्ली
 दिल्ली सरकार ने शुक्रवार को सर्दियों के दौरान शहर में प्रदूषण कम करने के लिए लोगों से सुझाव मांगे। प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि लोग अपने सुझाव cm4cleanair@gmail.com पर भेज सकते हैं। लोग 12 सितंम्बर तक अपना सुझाव दे सकते हैं।

उन्होंने कहा कि 20 अक्टूबर से 20 नवंबर तक पीक सीजन के दौरान पड़ोसी राज्यों हरियाणा और पंजाब में पराली जलाने की जलाने की बड़ी संख्या में घटनाएं सामने आती हैं, जो राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में प्रदूषण के स्तर को बढ़ाता है।

सीएम का दावा दिल्ली में कम हो रहा प्रदूषण
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दावा किया कि कई साल के बाद अब दिल्ली में प्रदूषण कम होना शुरू हो गया है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, 'कई साल बाद दिल्ली में पलूशन कम होना शुरू हो गया। प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड के अनुसार, पीएम में 2.5 में 25 फीसद की कमी आयी है। सीएम ने कहा कि 2011 से 2014 तक प्रदूषण 40 दिन प्रदूषण खतरनाक स्तर पर रहता था। जो पिछले तीन साल में 15 दिन रह गया है।

केजरीवाल ने दावा किया कि देश भर में भारी संख्या में पेड़ों की कटाई हो रही है। जबकि दिल्ली में पेड़ की संख्या बढ़ रही है। इंडस्ट्री में खरनाक फ्यूल इस्तेमाल होता था। इसपर पिछले साल बैन लगाया गया। दिल्ली में सारे प्लांट पीएनजी पर आ गए हैं।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment