देश

दिल्ली के सियासी दंगल में आज से गांधी फैमिली की एंट्री

नई दिल्ली

दिल्ली विधानसभा (Delhi Elections 2020) चुनाव प्रचार अब अंतिम दौर में पहुंच गया है. मतदाताओं को रिझाने और अपने पक्ष में करने के लिए सभी प्रमुख राजनीतिक दलों ने पूरी तैयारी कर ली है. चुनाव प्रचार के लिहाज से आज दिल्ली में बड़ा हलचल होने वाला है. आज तीनों प्रमुख दल चुनाव प्रचार में पूरी ताकत झोंकने जा रहे हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दिल्ली के द्वारका में चुनावी रैली को संबोधित करने वाले हैं. इससे पहले उन्होंने दिल्ली विधानसभा चुनाव में कल सोमवार को अपनी पहली रैली कड़कड़डूमा में की जिसमें उन्होंने सत्तारुढ़ आम आदमी पार्टी (AAP) और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा था.

बीजेपी के शीर्ष नेताओं की रैली

सिर्फ प्रधानमंत्री मोदी ही नहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी दिल्ली में जनसभा करेंगे और रोड शो में हिस्सा लेंगे. अमित शाह आज दिल्ली कैंट विधानसभा, मोती नगर विधानसभा, पटेल नगर विधानसभा और तिमारपुर विधानसभा क्षेत्र में रहेंगे. शाह मोती नगर विधानसभा क्षेत्र में नटराज सिनेमा से सुदर्शन पार्क तक शाम साढ़े 4 बजे से रोड शो करेंगे.

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी आज दिल्ली में 4 चुनावी रैली करेंगे. वह जनपथ, कस्तूरबा नगर विधानसभा और कॉपरनिकस लेन समेत 4 जगहों पर चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे.

विधानसभा चुनाव में बीजेपी पूरी तैयारी के साथ उतर रही है और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा कई अन्य केंद्रीय मंत्री भी दिल्ली में नुक्कड़ सभा और चुनावी रैली करेंगे.

राहुल-प्रियंका आज करेंगे आगाज

दिल्ली विधानसभा चुनाव में सिर्फ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ही नहीं बल्कि कांग्रेस भी पूरी तैयारी के साथ उतर रही है. कांग्रेस की ओर से राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी आज अपनी चुनावी रैली संबोधित करने जा रहे हैं.

राहुल गांधी और प्रियंका गांधी आज जंगपुरा में साझा रैली करेंगे. दोनों नेता संगम विहार में भी संयुक्त रैली करने वाले हैं. कांग्रेस के शीर्ष नेताओं की यह चुनाव में पहली रैली है. दोनों नेता ईस्ट दिल्ली, साउथ दिल्ली, सेंट्रल दिल्ली और आउटर दिल्ली में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. इन दोनों नेताओं के अलावा कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी भी कल बुधवार को चुनाव प्रचार के लिए उतरेंगी.

सोनिया गांधी शक्ति पार्क में विशाल जनसभा को संबोधित करेंगी. कांग्रेस अब तक चुनाव में बेहद सुस्त दिखती रही है, लेकिन अब अंतिम दौर में वह धुआंधार तरीके से प्रचार करने जा रही है. पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी आज एक चुनावी रैली करेंगे. वह दिल्ली के राजौरी गार्डन में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे.

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment