राजनीति

दिग्विजय सिंह के बीच चले घटनाक्रम के बाद मंत्री उमंग सिंघार का ट्वीट वार

भोपाल
प्रदेश कांग्रेस के नेताओं के बीच अब भी सब कुछ ठीक होता दिखाई नहीं दे रहा है। वन मंत्री उमंग सिंघार ने हाल ही के अपने और दिग्विजय सिंह के बीच चले घटनाक्रम के बाद ट्वीट कर फिर इस मामले को हवा देने का प्रयास किया। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने शिक्षक दिवस के बहाने मुख्यमंत्री कमलनाथ को वचन पत्र का वादा पूरा करने की नसीहत दी है। इन दोनों नेताओं के बीच मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को मनाने की तैयारी कर ली है। ज्योतिरादित्य सिंधिया के पिता के नाम पर जल्द ही भोपाल संभाग में एक बड़ा आयोजन करने की तैयारी की जा रही है।

उमंग सिंघार ने बुधवार रात 11: 39 बजे ट्वीट किया जिसमें लिखा कि  ‘उसूलो पर जहां आंच आए टकराना जरुरी है।  जो गर जिंदा हो तो फिर जिंदा नजर आना जरुरी है। सत्यमेव जयते। ’इस ट्वीट के कई मायने निकाले जा रहे है। पिछले तीन दिन से चल रहे उनके और दिग्विजय सिंह के विवाद में बुधवार को वे दिन भर चुप और शांत रहे, लेकिन रात में उन्होंने सत्यमेव जयते लिख कर यह बताने का प्रयास किया है कि वे सही है और सत्य की जीत होगी। वहीं उनके इस ट्वीट से यह भी माना जा रहा है कि उनके उसूलों पर आंच आई थी, जिस का उन्होंने विरोध किया था।

दिग्विजय सिंह ने शिक्षक दिवस के बहाने कमलनाथ से चुनावी घोषणा पत्र के वादों को पूरा करने की नसीहत दी है। दिग्विजय सिंह ने गुरुवार को ट्वीट पर लिखा , 'शिक्षक दिवस पर सभी शिक्षकों को हार्दिक शुभकामनाएं। अतिथि शिक्षक व अतिथि विद्वान शिक्षकों को कांग्रेस वचन पत्र में किए गये वादों को हमें पूरा करना है। मुझे विश्वास है मुख्य मंत्री कमल नाथ कांग्रेस वचन पत्र में किया गया हर वचन पूरा करेंगे।' गौरतलब है कि  विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस ने वचन पत्र में अतिथि शिक्षकों को नियमित करने का वादा किया था। कांग्रेस ने कहा था कि सत्ता में आने के तीन महीने के भीतर  शिक्षकों को नियमित कर दिया जाएगा।  

इधर पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को मनाने की तैयारी हो चुकी है। इस महीने के अंत में विदिशा जिला मुख्यालय पर एक भव्य आयोजन सरकार करने जा रही है। दरअसल विदिशा जिला चिकित्सालय को नीमताल से सांची रोड पर शिफ्ट किया जाना है। पांच मंजिला भव्य भवन में शिफ्ट होने वाले इस अस्तपाल का नाम अब स्वर्गीय माधवराव सिंधिया के नाम पर रखे जाने की कवायद चल रही है। अस्तपाल के लोकापर्ण समारोह में मुख्यमंत्री कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया शामिल रहेंगे। करीब आठ महीने बाद नाथ और सिंधिया सार्वजनिक मंच पर एक साथ इस आयोजन में नजर आ सकते हैं।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment