छत्तीसगढ़

तीन तलाक पीड़िता ने एसपी दफ्तर में खाया जहर, पुलिस पर लगाए ये आरोप

कोरबा
 छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में एक महिला ने एसपी ऑफिस में जहर खा लिया। महिला को फौरन अस्पताल ले जाया गया। जहां उसका इलाज जारी है। डॉक्टरों के मुताबिक महिला की स्थिति खतरे से बाहर है। यह घटना मंगलवार की दोपहर को घटी। पति नियाज पर तीन तलाक का केस दर्ज करवाने वाली महिला आएशा ने  यह आत्मघाती कदम उठाया। कुछ देर बाद आरोपी पति को कोर्ट में पेशकर जेल भेज दिया गया।

यह पूरा मामला
सितंबर के महीने में पुलिस ने आएशा की शिकायत पर तीन तलाक का केस पति नियाज के खिलाफ दर्ज किया। मंगलवार को गिरफ्तारी के बाद एडिशनल एसपी उदय किरण ने पति के सामने पत्नी आएशा को बुलवाया। यहां अधिकारी के सामने ही दोनों के बीच बहस शुरू हो गई। पुलिस वालों ने आएशा को बाहर कुछ देर रुकने को कहा। वह बाहर गई और पहले से ही पर्स में रखे रैट पॉइजन को खाकर जमीन पर गिर पड़ी।

पति-पत्नी के बीच यह विवाद करीब 10 साल पुराना है। महिला अपने पति पर दहेज प्रताड़ना का केस कर चुकी है। कोर्ट ने सुनवाई के बाद नियाज को बरी कर दिया था। बीते अगस्त के महीने में ही यह फैसला आया था। जब कोर्ट आदेश के कागजात लेने महिला पहुंची, तब यहां नियाज ने तीन बार तलाक, तलाक कहते हुए आएशा को तलाक दे दिया। यहां से दोनों के बीच नए विवाद ने जन्म लिया। माना जा रहा है कि इस मामले में पति को किसी तरह से जमानत न मिले इसलिए महिला ने आत्महत्या करने का प्रयास किया।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment