देश

ठंड का कहर, बरेली में कक्षा 8 तक के सभी स्कूल 28 दिसंबर तक बंद

 बरेली 
उत्तर भारत समेत पूरे उत्तर प्रदेश में गलन भरी सर्दी से जनजीवन पूरी तरह से प्रभावित हो गया है। महोबा समेत कई जिलों में बारिश से लोगों की मुश्किलें और बढ़ गईं हैं। इसको देखते हुए बरेली के डीएम ने कक्षा 8 तक के सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया है। इसके अलावा कक्षा 9-12 के बच्चों के लिए समय बदला है। उनका स्कूल 10 बजे से होगा।
 
आपको बता दें कि ठंड के कारण लोगों का जीना मुहाल हो गया है। बुन्देलखंड, कानपुर व आसपास जिलों में सर्दी की चपेट में आकर 12 लोगों ने दम तोड़ दिया। उधर, कोहरे से यातायात भी पूरी तरह से चौपट हो गया है। यहां सर्दी से मरने वालों की संख्या 50 से ऊपर पहुंच चुकी है। इसके अलावा मंगलवार को बांदा, कानपुर देहात, उन्नाव और औरैया में भी सर्दी से एक-एक मौत हुई। औरैया में ठंड के चलते 13 दिन के बच्चे की जान चली गई।

दिल्ली की सर्दी ने तोड़ा 22 साल का रिकॉर्ड
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मंगलवार को कड़ाके की ठंड से स्थिति बेहाल रही। दिल्ली की सर्दी हर दिन एक नया रिकॉर्ड बना रही है। दिल्ली की सर्दी ने 22 सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। मंगलवार सुबह 5.5 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज होने के साथ चारों ओर घना कोहरा छाया रहा। दिसंबर में दर्ज किया गया यह दूसरा सबसे कम तापमान है। इससे पहले 19 दिसंबर को तापमान 5.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment