खेल

टेस्ट सीरीज से पहले फॉर्म में लौटे ऋषभ पंत, ठोक दिए तूफानी 70 रन

हेमिल्टन
टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड इलेवन के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में अपनी खोई लय हासिल कर ली है. यह टेस्ट मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ,  लेकिन भारतीय टीम न्यूजीलैंड इलेवन पर भारी साबित हुई. इस मैच में सबसे खास बात यह रही कि ऋषभ पंत ने फॉर्म में वापसी करते हुए 65 गेंदों पर 70 रनों की पारी खेली. टेस्ट सीरीज से पहले ऋषभ पंत की फॉर्म ने टीम इंडिया को राहत दी है.

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम के स्क्वॉड में ऋद्धिमान साहा और ऋषभ पंत दो विकेटकीपर बल्लेबाजों के विकल्प मौजूद हैं. प्रैक्टिस मैच की पहली पारी में सस्ते में आउट होने के बाद ऋषभ पंत ने दूसरी पारी में 65 गेंदों में 4 चौकों और 4 छक्कों के साथ 70 रनों की पारी खेली.

पंत को न्यूजीलैंड के खिलाफ हुई पांच मैचों की टी-20 सीरीज और फिर तीन मैचों की वनडे सीरीज में भी भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया था. उन्हें बैंच पर ही बैठना पड़ा था.

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत पिछले काफी मैचों से भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बन पाए और वह सिर्फ बेंच गर्म कर रहे हैं. विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर केएल राहुल के सुपरहिट प्रदर्शन करने के बाद ऋषभ पंत के लिए वापसी के रास्ते मुश्किल हो गए हैं.

भारत और न्यूजीलैंड इलेवन के बीच प्रैक्टिस मैच ड्रॉ रहा. प्रैक्टिस मैच के तीसरे दिन भारत ने दूसरी पारी में 4 विकेट के नुकसान पर 252 रन बनाए. दूसरी पारी में मयंक अग्रवाल और ऋषभ पंत के बीच 100 रनों की साझेदारी हुई.

वॉर्म अप मैच की दूसरी पारी में पृथ्वी शॉ ने 31 गेंदों में 6 चौकों और 1 छक्के के साथ 30 रनों की पारी खेली. मयंक अग्रवाल 99 गेंदों में 10 चौकों और 3 छक्कों के साथ 81 रनों की पारी खेलकर रिटायर्ड आउट हुए.

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment