खेल

टेस्ट क्रिकेट में 5 लाख रन बनाने वाली पहली टीम बनी इंग्लैंड

जोहानिसबर्ग

    इंग्लैंड क्रिकेट टीम टेस्ट में 500,000 रन बनाने वाली दुनिया की पहली टीम बन गई है. इंग्लैंड ने जोहानिसबर्ग के वांडरर्स स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे चौथे और अंतिम टेस्ट मैच में यह उपलब्धि हासिल की. इंग्लैंड ने अपने 1022वें टेस्ट मैच में जाकर यह कीर्तिमान अपने नाम किया है.

वहीं, ऑस्ट्रेलिया 830 टेस्ट मैचों में 432,706 रनों के साथ दूसरे और भारत 540 टेस्ट मैचों में 273,518 तीसरे नंबर पर है. वेस्टइंडीज 545 टेस्ट मैचों में 270,441 रनों के साथ चौथे नंबर पर है.

भारत ने विदेशी धरती अब तक 268 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें से उसने 51 जीते हैं, 113 हारे हैं और 104 ड्रॉ रहे हैं. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोहानिसबर्ग के वांडरर्स स्टेडियम में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में बेन स्टोक्स अपने बुरे व्यवहार के कारण चर्चा में आए.

बेन स्टोक्स ने एक फैन के खिलाफ अभद्र भाषा का प्रयोग किया था. उनकी इस अभद्र भाषा की आवाज को प्रसारणकर्ता ने रिकॉर्ड कर लिया था और उसने उसे बाद में सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया. स्टोक्स अपनी पारी के दौरान केवल दो रन पर ही आउट हो गए थे.

स्टोक्स ने बाद में अपने इस बर्ताव के लिए सोशल मीडिया पर माफी मांग ली है. स्टोक्स ने ट्विटर पर लिखा, 'मैंने आउट होने के बाद जिस तरह की भाषा का इस्तेमाल किया, वह लाइव ब्रॉडकास्ट पर सबने सुना. मैं अपनी उस भाषा के लिए माफी मांगता हूं. जब मैं आउट होकर पवेलियन की तरफ जा रहा था, तब दर्शकों की तरफ से मुझे लगातार अभद्र भाषा के साथ निशाना बनाया जा रहा था.'

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment