खेल

टी20 में पहली बार 5 बल्लेबाजों ने लगाई फिफ्टी

ऑकलैंड
भारत और न्यू जीलैंड के बीच ऑकलैंड में खेले गए सीरीज के पहले टी20 इंटरनैशनल मुकाबले में टीम इंडिया ने जीत हासिल की। टॉस जीतकर भारत ने न्यू जीलैंड को बल्लेबाजी का न्योता दिया। कीवी टीम ने पांच विकेट पर 203 रनों का मजबूत लक्ष्य हासिल किया। भारत ने 19 ओवर में चार विकेट पर 204 रन बनाकर मैच अपने जीत हासिल कर लिया।

पहली बार पांच बल्लेबाजों ने लगाई हाफ सेंचुरी
इस मैच में न्यू जीलैंड की ओर से सलामी बल्लेबाज कॉलिन मुनरो ने 59, कप्तान केन विलियमसन ने 51 और रॉस टेलर ने 54 रनों की नाबाद पारी खेली। वहीं भारत की ओर से ओपनर केएल राहुल ने 56 और श्रेयस अय्यर ने नाबाद 54 रनों की पारी खेली। टी20 इंटरनैशनल में यह पहला मौका था जब किसी मैच में पांच बल्लेबाजों ने 50+ स्कोर बनाया।

भारत को मिली जीत
भारत ने अय्यर और राहुल की शानदार पारियों के दम पर रोमांचक मुकाबले में जीत हासिल की। इससे पहले कॉलिन मुनरो और कप्तान केन विलियमसन के आक्रामक हाफ सेंचुरी की मदद से न्यू जीलैंड ने ईडन पार्क की छोटी बाउंड्री का पूरा इस्तेमाल करके पांच विकेट पर 203 रन बनाए। जवाब में भारत ने एक ओवर बाकी रहते लक्ष्य हासिल कर लिया ।

अय्यर-राहुल ने दिखाया दम
भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और रोहित शर्मा दूसरे ही ओवर में सात रन बनाकर आउट हो गए। राहुल ने अपनी शानदार फॉर्म जारी रखते हुए 27 गेंद में चार चौकों और तीन छक्कों के साथ 56 रन बनाए। कप्तान कोहली ने उनका बखूबी साथ निभाते हुए 32 गेंद में 45 रन की पारी खेली जिसमें तीन चौके और एक छक्का शामिल था। अय्यर ने 29 गेंद में नाबाद 58 रन बनाए जिसमें पांच चौके और तीन छक्के शामिल थे। उन्हें इस प्रदर्शन के लिये मैन ऑफ द मैच चुना गया।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment