खेल

टी-20 में शतक लगाने के मामले में गेल के बाद दूसरे नंबर पर यह बल्लेबाज

नई दिल्ली

    टी-20 में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंचे क्लींजरइस टूर्नामेंट के बाद अपने 21 साल के करियर को अलविदा कह देगा यह बल्लेबाज

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज माइकल क्लींजर टी-20 में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. उन्होंने लंदन में जारी टी-20 ब्लास्ट टूर्नामेंट में यह उपलब्धि हासिल की.

39 साल के क्लींजर ने ग्लूसेस्टरशायर की तरफ से खेलते हुए केन्ट के खिलाफ 65 गेंदों पर 102 रनों की नाबाद पारी खेली. यह सलामी बल्लेबाज इस टूर्नामेंट के बाद अपने 21 साल के करियर को अलविदा कह देगा. यह उनका टी-20 में आठवां शतक है. वह गेल से पीछे हैं जिनके नाम 21 शतक हैं.

क्लींजर के बाद एरॉन फिंच, डेविड वॉर्नर, ल्यूक राइट, ब्रेंडन मैक्कुलम आते हैं, जिनके नाम छह-छह शतक हैं. आईसीसी ने क्लींजर के हवाले से लिखा है, 'मुझे पता भी नहीं चला था कि मैंने शतक पूरा कर लिया है, क्योंकि मुख्य स्कोर बोर्ड पर 91 रन थे.'

माइकल क्लिंगर ने ऑस्ट्रेलिया के लिए तीन टी-20 खेले हैं, जिसमें उनका सर्वाधिक स्कोर 62 है और उन्होंने उसके बाद कभी ऑस्ट्रेलिया के लिए इंटरनेशनल मैच नहीं खेला. वह इंडियन प्रीमियर लीग आईपीएल में कोच्चि टस्कर्स केरल के लिए भी खेले चुके हैं.

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment