देश

टाटा नेक्सन ईवी भारत में हुई लॉन्च, फुल चार्ज होने पर चलेगी इतना

नई दिल्ली 
टाटा की कारों को पसंद करने वाले लोगों के लिए खुशखबरी है। टाटा मोटर्स ने मंगलवार को अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी नेक्सन का इलेक्ट्रिक वेरिएंट (Tata Nexon EV) बाजार में लॉन्च कर दिया। देशभर के शोरूम में नेक्सन की कीमत 13.99 लाख रुपये (एक्स शोरूम कीमत) से शुरू होगी।

टाटा मोटर्स ने पिछले साल दिसंबर में नेक्सन के इलेक्ट्रिक वेरिएंट का अनावरण किया था। टाटा संस समूह के चेयरमैन एन. चंद्रशेखरन ने इस अवसर पर कहा कि टाटा मोटर्स की अगले दो सालों में चार और इलेक्ट्रिक मॉडल पेश करने की योजना है। इसमें दो एसयूवी, एक हैचबैक और एक सेडान कार शामिल है।

नेक्सन ईवी की लॉन्चिंग के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में टाटा संस के मानद चेयरमैन रतन टाटा भी उपस्थित रहे। कंपनी ने कहा कि नेक्सन एक बार चार्ज होने पर 312 किलोमीटर चलेगी। यह तेज चार्जिंग की सुविधा, लॉन्ग बैट्री लाइफ और आधुनिक सुरक्षा फीचर्स से लैस है। नेक्सन की इलेक्ट्रिक कार तीन वेरिएंट्स में उपलब्ध होगी और यह सभी 60 अधिकृत डीलरों के पास मिलेगी।

टाटा मोटर्स ने कहा कि कंपनी टाटा पावर, टाटा केमिकल्स, टाटा ऑटोकॉम्प, टाटा मोटर्स फाइनेंस और क्रोमा जैसी अन्य कंपनियों के साथ मिलकर काम कर रही है। देश में ईवी को तेजी से अपनाने के लिए टाटा यूनिवर्स, ई-मोबिलिटी इकोसिस्टम का निर्माण कर रही है।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment