देश

टक्कर के बाद चारों ओर मची चीख पुकार, खून से सनी थी पूरी बस

फिरोजाबाद
उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में बुधवार रात एक दर्दनाक सड़क हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई। दिल्ली से लखनऊ जा रही एक प्राइवेट बस फिरोजाबाद में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर खड़े हुए एक कंटेनर में घुस गई। इस हादसे में 14 यात्रियों की मौत हो गई जबकि 22 यात्री घायल हो गए। घायल यात्रियों में से सात लोगों को वेंटिलेटर पर रखा गया है।

घटनास्थल के आसपास खेतों में काम करने वाले भदान क्षेत्र के लोगों को टक्कर की तेज आवाज सुनाई दी। इसके बाद चीख पुकार ने सभी को अपनी ओर खींच लिया। लोग जब बस से यात्रियों को निकाल रहे थे तो फंसे हुए लोग अपने बचाव के लिए गुहार लगाते हुए दिखाई दिए। बस अंदर से खून से सनी हुई थी।

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे के चैनल 72 पर स्लीपर बस वहां खड़े ट्रक में जा टकराई। घायल सैफई मेडिकल कॉलेज ले जाए गए।वहां के चिकित्सा अधीक्षक प्रोफेसर डॉ. आदेश कुमार डॉक्टरों की टीम को अलर्ट कर खुद मौके पर पहुंचे।एसडीएम हेम सिंह क्षेत्राधिकारी चंद्रपाल सिंह थाना प्रभारी चंद्रदेव यादव तहसीलदार यदुवीर सिंह भी सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी वहां मौजूद हैं। एसएसपी इटावा आकाश तोमर सैफई इमरजेंसी ट्रामा सेंटर पहुंचे।

खेतों में काम करने वाले भदान क्षेत्र के लोगों को कंटेनर में बस के घुसने के बाद तेज आवाज सुनाई दी। इसके बाद चीख पुकार ने सभी को अपनी ओर खींच लिया। लोग जब बस से यात्रियों को निकाल रहे थे तो फंसे हुए लोग अपने बचाव के लिए गुहार लगाते हुए दिखाई दिए।

हादसे की सूचना के बाद आगरा से एडीजी अजय आनंद और आईजी ए सतीश गणेश भी मौके पर पहुंचे। वहां डीएम चंद्र विजय सिंह पहले से मौजूद थे। उन्होंने तत्काल शिकोहाबाद और फिरोजाबाद के सरकारी अस्पतालों में व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जैसे ही एबुंलेस घायलों को लेकर आए तो चिकित्सक उनके उपचार में जुट जाएं।

 

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment