छत्तीसगढ़

जौहरी ही ठगा गया, लगी 5 लाख की चपत

राजनांदगांव
रसराफा बाजार में एक जौहरी को महिला द्वारा लाखों की ठगी करने का मामला सामने आया है। बताया गया है कि लक्जरी कार में आई महिला ने जौहरी की आंख में धूल झोंकते हुए नकली आभूषणों को असली बताकर 5 लाख रुपए ऐंठ लिया और मौका पाकर फरार हो गई।

मिली जानकारी के मुताबिक कामठी लाइन स्थित पारख ज्वेलर्स में दो दिन पहले 17 जनवरी को ठगी की घटना हुई। बताया गया है कि दोपहर करीब पौने तीन बजे के आसपास एक कार से भारती कौर नामक महिला ज्वेलर्स के संचालक श्रेयांस पारख के पास नकली सोने के आभूषणों को दिखाकर गिरवी रखने के लिए पहुंचीं। उसने जेवरातों के आधार पर 5 लाख रुपए मांगे। बताया जाता है कि संचालक ने आभूषणों को देखकर 5 लाख रुपए फौरन दे दिए।

मिली जानकारी के मुताबिक महिला ने खुद को स्थानीय लालबाग सिंधी की रहवासी बताया और आधार कार्ड लाने के नाम पर वह वहां से रकम लेकर चली गर्इं। बताया गया कि महिला के जाने के बाद कारोबारी को आभूषणों के नकली होने का अहसास हुआ। इससे पहले वह कुछ समझ पाता, तब तक महिला गायब हो गई। अपने साथ हुए धोखाधड़ी के बाद संचालक ने कोतवाली पुलिस में कल मामला दर्ज करवाया है।

कोतवाली टीआई विरेन्द्र चतुवेर्दी ने बताया कि आरोपी महिला की नाम के आधार पर खोजबीन की गई है, लेकिन उसका पता नहीं चला है। बताया जा रहा है कि पूर्व में आरोपी महिला ने गिरवी रखने के लिए दुकान संचालक से जिस नंबर पर बात की थी, उसे पुलिस ने जांच में लिया है। बताया जा रहा है कि महिला एक पेशेवर गिरोह से हो सकती है। पुलिस ने आशंका जताई है कि उक्त महिला स्थानीय न होकर बाहर की है। बहरहाल पुलिस ज्वेलर्स दुकान में लगे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी महिला की पहचान करते हुए खोजबीन शुरू की है।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment