देश

जेल में बंद राम रहीम से मिले उसके रिश्तेदार, हनीप्रीत नहीं पहुंची

 
रोहतक 

रोहतक की सुनारिया जेल में बंद डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम से गुरुवार को उसके रिश्तेदारों ने मुलाकात की. हालांकि राम रहीम की मुंह बोली बेटी हनीप्रीत जेल नहीं पहुंची. राम रहीम और उसके रिश्तेदारों के बीच करीब आधा घंटा मुलाकात हुई.

हनीप्रीत ने पिछले एक हफ्ते में दो बार जेल में कैद राम रहीम से मिलने की कोशिश की. मगर हर बार उसे नाकामी ही हाथ लगी. हनीप्रीत के वकील और सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता डॉ. एपी सिंह ने हाल में आरोप लगाया था कि हनीप्रीत के जेल से बाहर आने के बाद भी उन्हें जेल में बंद उनके पिता बाबा राम रहीम से मिलने नहीं दिया जा रहा, जो कि सरासर मौलिक अधिकारों का हनन है.

हालांकि, गुरुवार को जब राम रहीम के रिश्तेदार उनसे मिलने जेल पहुंचे तो हनीप्रीत उनके साथ नजर नहीं आई. उल्लेखनीय है कि हनीप्रीत की बाबा राम रहीम से आखिरी मुलाकात तभी और उसी दिन हुई थी, जिस दिन अदालत ने बाबा को हेलीकॉप्टर से ले जाकर जेल में बंद किया था. हनीप्रीत इसी साल 6 नवंबर को अंबाला जेल से छूटकर बाहर आई हैं. पंचकुला अदालत से जमानत मिलने के बाद ही हनीप्रीत के जेल से बाहर आने का रास्ता साफ हुआ था.

इससे पहले हनीप्रीत के वकील ने जेल महानिदेशक को पत्र लिखकर पूछा था कि आखिर उनकी मुवक्किल को क्यों बिना किसी ठोस आधार के जेल में मुलाकात से रोका जा रहा है. अगर कोई वाजिब कारण है तो वह बताया जाए, ताकि हम आगे बढ़कर अदालत का सहारा ले सकें.

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment