मध्य प्रदेश

जीतू पटवारी के बयान के बाद से पटवारी संघ ने सामूहिक अवकाश का किया ऐलान

भोपाल
मध्य प्रदेश के कैबनिट मंत्री जीतू पटवारी के बयान के बाद से पटवारी संघ ने सामूहिक अवकाश का ऐलान कर दिया है। साथ ही उन्होंने मंत्री से माफी की भी मांग की है। अब पटवारी संघ को तहसीलदार संघ ने भी समर्थन दिया है। तहसीलदार संघ की ओर से बयान जारी किया गया है। जिसमें कहा गया है कि मंत्री द्वारा पटवारियों पर रिश्वत का आरोप लगाना और तहसीलदार/नायब तहसीलदारों को भ्रष्ट कहना अशोभनीय और गैर जिम्मेदाराना बयान है। जिसका हम सख्ती निंदा करते हैं।

तहसीलदार संघ की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि मंत्री के बयान की निंदा करते हुए तहसीलदार संघ भी  इस विरोध प्रदर्शन में आपके संघ द्वारा किए जा रहे आंदोलन का पूर्व समर्थन करता है। समर्थन के रुप में राजस्व अधिकारी संघ के सभी सदस्य यानि प्रदेश भर के समस्त तहसीलदार व नायब तहसीलदार एक अक्टूबर से विरोध स्वरुप काली पट्टी लगाकर कार्य करेंगे।

गौरतलब है कि मंत्री जीतू पटवारी ने 'आपकी सरकार, आपके द्वार' कार्यक्रम में कहा कि कई बार गरीबी रेखा के कूपन की बात आती है. कई लोग पटवारियों की शिकायत लेकर भी आते हैं कि फॉर्म में गलत नाम को सही करने के लिए पटवारी पैसे मांगते हैं. उन्होंने कहा, 'छह-छह साल से मामले लंबित हैं, इसलिए कमलनाथ सरकार ने आपकी सरकार-आपके द्वार जैसा महत्वाकांक्षी कार्यक्रम तैयार किया है. हमारा उद्देश्य महीनेभर के अंदर सभी समस्याओं का निराकरण करने का है.' जीतू पटवारी ने अफसरों से कहा कि आप भी अपने विभाग में ध्यान रखें कि 'आपकी सरकार, आपके द्वार' के तहत आई शिकायतों की क्या स्थिति है. लोगों से उन्होंने कहा कि जिन्होंने आज के कार्यक्रम में आवेदन दिए हैं अगर उनके काम अगले महीने होने वाले कार्यक्रम तक नहीं हुए, तो शिकायत करें ताकि संबंधित अधिकारियों पर कार्रवाई की जा सके.

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment