जिन्न के बहाने JDU ने लालू पर बोला हमला, पटना की सड़कों पर लगे पोस्टर

पटना
बिहार में विधानसभा (Bihar Assembly Election) का चुनाव नजदीक आते ही पटना (Patna) में इन दिनो पोस्टर वार के ज़रिए विरोधियों पर निशना साधा जा रहा है. आए दिन राजद (RJD) और जेडीयू (JDU) में पोस्टर के ज़रिए एक दूसरे पर हमला बोला जा रहा है. ताज़ा पोस्टर वार में लालू यादव के जिन्न का हवाला देकर जेडीयू समर्थकों ने हमला बोला है. राजधानी पटना में कई जगह पोस्टर लगाया गया है जिसमें लालू यादव और जिन्न की तस्वीर लगाई गई है.

तस्वीर में जिन्न लालू यादव से बोल रहा है कि अब दुबारा जिन्न लालू यादव के झांसे में नहीं आने वाला है वहीं इसी पोस्टर में दूसरी तरफ़ नीतीश कुमार के विकास की तस्वीर दिखाई गई है जिसमें विकास के साथ लालू यादव, राज वल्लभ यादव और शाहबुद्दीन जेल के दीवारों के पीछे दिखाए गए हैं. दरअसल इस पोस्टर में जिन्न को दिखा लालू यादव पर हमला बोला गया है.

लालू यादव 1990 से 2005 तक एमवाई समीकरण के साथ-साथ अपने ख़ास वोट बैंक यानी जिन्न की चर्चा किया करते थे. जिन्न यानी वो वोटर जो खुलकर लालू यादव का समर्थन नहीं करते थे लेकिन जब वोटिंग होता तो वही जिन्न लालू के पक्ष में मज़बूती से खड़ा होकर लालू यादव को विरोधियों से आगे कर देते थे. दरअसल ये जिन्न होता था दलित और अतिपिछड़ा वोटर और इसी जिन्न को दुबारा लालू यादव की पार्टी राजद अपने पाले में करने की कोशिश में लगी हुई है.

इस जिन्न को फ़िलहाल जेडीयू और बीजेपी ने अपने पाले में कर रखा है लेकिन राजद के इस क़वायद से जेडीयू सावधान हो गया है. राजद प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी कहते हैं कि विरोधी चाहे कुछ कर लें पोस्टर लगा लें, प्रचार कर लें लेकिन लालू यादव का जिन्न फिर से वापस लौट रहा है.

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment