राजनीति

जितेंद्र सिंह बोले- बंटवारा सबसे बड़ी भूल, कुछ लोगों के कारण हुए देश के टुकड़े

नई दिल्ली

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि देश का बंटवारा आधुनिक भारत की सबसे बड़ी भूल थी. उन्होंने कहा कि कुछ लोगों की महत्वाकांक्षा की वजह से ही देश बंटा. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि यदि बंटवारा नहीं हुआ होता तो आज जैसे जम्मू-कश्मीर पर चर्चा होती है वैसी चर्चा ही नहीं होती.

दिल्ली में विश्व हिन्दी परिषद के एक कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा, "देश का बंटवारा आधुनिक भारत की सबसे बड़ी भूल थी. गांधी जी ने कहा कि देश का बंटवारा उनकी लाश पर ही होगा, स्वतंत्रता दिवस के दिन वे उदास थे और बंगाल चले गए थे."

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कांग्रेस पर अप्रत्यक्ष रूप से हमला करते हुए कहा कि कुछ लोगों की महत्वाकांक्षा के चलते ही देश बंटा, यदि हम ये समझ गए होते तो आज जम्मू-कश्मीर पर इस तरह की चर्चा करने की जरूरत न पड़ती. उन्होंने कहा कि तब न अनुच्छेद-370 होता और न ही इसे खत्म करने की जरूरत पड़ती. उन्होंने कहा कि इस एक घटना की वजह से इतिहास में हम कितना आगे गए या पीछे आए, इसका आकलन आप खुद कर सकते हैं.

बता दें कि इससे दो दिन पहले ही जितेंद्र सिंह अनुच्छेद-370 को खत्म करने को नरेंद्र मोदी सरकार की बड़ी उपलब्धि बता चुके हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि मोदी सरकार का अगला एजेंडा PoK है.

द्वि-राष्ट्र का सिद्धांत फेल हुआ

दिल्ली में इस कार्यक्रम में जितेंद्र सिंह ने कहा कि द्वि-राष्ट्र के जिस सिद्धांत पर भारत का बंटवारा हुआ था, बांग्लादेश बनने के साथ ही वो सिद्धांत अर्थहीन हो गया.

 

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment