देश

जामिया में फायरिंग करने वाला नाबालिग है या नहीं, यह तय करने के लिए उसका बोन टेस्ट होगा

नई दिल्ली
दिल्ली पुलिस ने सीएए के खिलाफ मार्च निकाल रहे प्रदर्शनकारियों पर पिस्टल लहराने और गोली चलाने वाले आरोपी की उम्र की जांच के लिए बोन टेस्ट कराने का फैसला किया है। क्राइम ब्रांच ने आरोपी के ओसिफिकेशन टेस्ट के लिए आवेदन किया है ताकि यह पता चल सके कि वह वास्तव में नाबालिग है या नहीं। इससे पहले दिल्ली की एक अदालत ने आरोपी को 14 दिनों के लिए प्रोटेक्टिव कस्टडी में भेज दिया।
बता दें कि गुरुवार को आरोपी ने सीएए के खिलाफ जामिया से राजघाट तक मार्च निकाल रहे प्रदर्शनकारियों पर न सिर्फ कट्टा लहराया था बल्कि फायरिंग भी की थी। इसमें जामिया से पत्रकारिता का पढ़ाई कर रहा एक छात्र शादाब जख्मी हो गया। उसके बाएं हाथ में गोली लगी है।

आरोपी ने गोली चलाने से पहले 'ये ले आजादी' भी चिल्ला रहा था। कुछ घंटे पहले ही उसने फेसबुक पर कई ऐसे पोस्ट किए थे जो उसके खतरनाक मंसूबे का संकेत दे रहा था। उसके फेसबुक पोस्ट से लग रहा था कि वह आत्मघाती मिशन पर था। हालांकि बाद में फेसबुक ने उसके अकाउंट को हटा दिया। गोलीकांड के बाद पुलिस ने आरोपी को काबू में कर लिया। आरोपी ग्यारहवीं का छात्र है और डॉक्युमेंट के मुताबिक वह नाबालिग है।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment