खेल

जानिए कब, कहां और कैसे देख सकते हैं मैच की लाइव स्ट्रीमिंग और लाइव टेलिकास्ट

नई दिल्ली
भारत को मंगलवार (14 जनवरी) को मुंबई में ऑस्ट्रेलिया की मजबूत टीम के खिलाफ होने वाले तीन मैचों की सीरीज के पहले वनडे इंटरनेशनल मैच में पारी का आगाज करेगी। ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच होने वाली इस द्विपक्षीय सीरीज में निजी प्रतिद्वंद्विताएं भी देखने को मिलेगी, जिसमें रोहित शर्मा बनाम डेविड वॉर्नर और विराट कोहली बनाम स्टीव स्मिथ की जंग रोमांचक होगी। जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और नवदीप सैनी की मौजूदगी वाला भारत का तेज गेंदबाजी आक्रमण ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की परीक्षा लेने को तैयार है।

दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया के पास आईपीएल के सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी पैट कमिंस, केन रिचर्डसन और अनुभवी मिशेल स्टार्क जैसे तेज गेंदबाज हैं, जो कोहली और उनकी टीम को परेशान करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। एलेक्स कैरी की आक्रामक बल्लेबाज और शानदार विकेटकीपिंग को भारत के ऋषभ पंत से चुनौती मिलेगी। टेस्ट क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन से इंटरनेशनल क्रिकेट में छाप छोड़ने वाले ऑस्ट्रेलिया के युवा बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन अपनी बेहतरीन फॉर्म को छोटे प्रारूप में भी दोहराना चाहेंगे।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला वनडे मैच मंगलवार (14 जनलरी) को खेला जाना है। यह मैच मुंबई के वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

मैच मंगलवार को भारतीय समयानुसार दोपहर 1.30 बजे से खेला जाएगा। दोपहर 1.00 बजे मैच का टॉस होगा।

इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग हॉटस्टार पर देख सकते हैं। जियो टीवी ऐप पर भी देख सकते हैं। भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज Jio TV ऐप पर आप भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच द्विपक्षीय सीरीज के सभी मैच लाइव देख सकते हैं। जियो टीवी पर तीन वनडे मैच को जियो के यूजर्स देख सकते हैं। इस सीरीज के सभी मैचों की जियो पर एचडी में लाइव स्ट्रीमिंग की जाएगी। इन मैच को देखने के लिए जियो यूजर्स के पास प्राइम मेंबरशिप होनी चाहिए। इसके अलावा अपने स्मार्टफोन में जियो टीवी ऐप इंस्टॉल होना चाहिए।     

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:
भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, केदार जाधव, ऋषभ पंत, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, नवदीप सैनी, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद शमी।

ऑस्ट्रेलिया: आरोन फिंच (कप्तान), एलेक्स कैरी, पैट्रिक कमिंस, एश्टन एगर, पीटर हैंड्सकॉम्ब, जोश हेजलवुड, मार्नस लाबुशेन, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, एश्टन टर्नर, डेविड वॉर्नर और एडम जंपा।

 

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment