खेल

जडेजा को धोनी से सीखना होगा यह हुनर: अजय जडेजा

नई दिल्ली
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज अजय जडेजा ने उम्मीद जताई कि रविंद्र जडेजा मैच फिनिश करने की कला महेंद्र सिंह धोनी से सीखेंगे। उन्होंने कहा कि जडेजा मैच बना रहे हैं पर उन्हें जल्द ही फिनिश करने की कला भी सीखनी होगी। साथ ही उन्होंने कहा कि जडेजा की भूमिका में भी बदलाव किया जा सकता है।
अजय ने क्रिकबज से कहा कि रविंद्र को बल्लेबाजी क्रम में ऊपर भी इस्तेमाल किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि उनके पास निंरतरता है और अगल बड़े शॉट लगाकर वह मैच फिनिश नहीं कर पा रहे हैं तो उनकी भूमिका में बदलाव भी तो किया जा सकता है। अजय ने कहा कि रविंद्र जडेजा के पास जज्बा पूरा है लेकिन वह मैच फिनिश करने की स्किल उन्हें सीखनी होगी।

भारतीय टीम संकट में थी जब रविंद्र जडेजा ने नवदीप सैनी के साथ मिलकर मैच में रोमांच बनाए रखा। भारतीय टीम सात विकेट पर 153 रन बनाकर मुश्किल में थी लेकिन सैनी और जडेजा के बीच 76 रनों की भागीदारी हुई। जडेजा ने 55 रनों की पारी खेली।

अजय ने कहा कि जडेजा के प्रदर्शन में निरंतरता तो है और उन्होंने धोनी के साथ रहकर संयम के साथ बल्लेबाजी करना भी सीखा है। धोनी की तरह वह भी मैच को अंत तक ले जा रहे हैं। धोनी के साथ रहकर उनमें संयम और धैर्य तो आया है और उम्मीद है कि वह फिनिशिंग की कला भी सीखेंगे।

इसी शो में मोहम्मद कैफ ने कहा कि जडेजा के पास मैच खत्म कर हीरो बनने का मौका था। उन्होंने कहा कि रविंद्र ने आज मैच बहुत अच्छा बना दिया था लेकिन वह मैच खत्म नहीं कर पाए। कैफ ने कहा कि जडेजा काफी वक्त से खेल रहे हैं और वेह चाहते हैं कि अब वह मैच खत्म करने की कला भी सीखें। उन्होंने वर्ल्ड कप में न्यू जीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच को याद करते हुए कहा कि वहां भी उन्होंने मैच को खत्म कर यादगार बन सकते थे।

कैफ ने हालांकि माना कि आखिर के दो ओवर में जब बड़े शॉट लगाने की जरूरत होती है उस समय बल्लेबाज पर अलग स्तर का दबाव होता है और इसी दबाव को काबू करना जडेजा को सीखना चाहिए। कैफ ने कहा कि जडेजा सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करनी है और अब ऐसे मौके उनके पास काफी आएंगे।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment