खेल

चोटिल बुमराह टेस्ट सीरीज से बाहर, उमेश को चांस

नई दिल्ली
टीम इंडिया के युवा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट के कारण आगामी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। भारतीय टीम को अफ्रीकी टीम के खिलाफ 2 अक्टूबर से 3 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। यह सीरीज टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है और वेस्ट इंडीज में शानदार बोलिंग करने वाले बुमराह को इसमें जगह मिली थी। बुमराह की चोट के बाद चयनकर्ताओं ने उनकी जगह उमेश यादव को जगह दी है।

बीसीसीआई ने टि्वटर हैंडल पर यह जानकारी दी। बीसीसीआई के मुताबिक, बुमराह को लोअर बैक में मामूली सा स्ट्रेस फ्रैक्चर है। इसके चलते उन्हें आगामी गांधी-मंडेला टेस्ट सीरीज से बाहर होना पड़ा है। बुमराह इस चोट के उपचार के लिए एनसीए में रीहबिलिटेशन प्रोग्राम जॉइन करेंगे। इस दौरान वह बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में रहेंगे। बुमराह की इस चोट की जानकारी खिलाड़ियों के रूटीन चैकअप के दौरान हुई।

उमेश यादव ने भारत की ओर से पिछली बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिसंबर 2018 में टेस्ट मैच खेला था। उमेश ने अब तक 41 टेस्ट मैच खेले हैं और उनके नाम 33.47 की औसत से 119 विकेट दर्ज हैं। भारत और साउथ अफ्रीका की टीम 2 अक्टूबर (गांधी जयंती) के मौके पर विशाखापत्तनम से इस टेस्ट सीरीज का आगाज करने उतरेंगी।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment