छत्तीसगढ़

चुनाव से पहले 50 डेटोनेटरों के साथ चार लोग गिरफ्तार

दंतेवाड़ा
छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में उपचुनाव  की प्रक्रियाओं के बीच पुलिस  को सोमवार को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने एक बस से 50 डेटोनेटर के साथ चार संदिग्धों को गिरफ्तार  किया है. चारों से पुलिस की पूछताछ जारी है. शुरुआती जानकारी के मुताबिक, पकड़े गए चारों संदिग्ध नक्सल  सहयोगी बताए जा रहे हैं. आशंका जताई जा रही है कि उपचुनाव के दौरान नक्सली किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की साजिश रच रहे हैं. इसलिए अपने सहयोगियों से डेटोनेटर मंगाए थे.

दंतेवाड़ा  एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव ने बताया कि कटेकल्‍याण थाना क्षेत्र के मेटापाल में एक यात्री से 4 संदिग्धों को 50 डेटोनेटर के साथ गिरफ्तार किया गया है. आरोपी आंध्र प्रदेश  से डेटोनेटर लेकर दंतेवाड़ा आ रहे थे. पुलिस ने आरोपियों से डेटोनेटर जब्त कर लिए हैं. साथ ही पूछताछ भी की जा रही है. उपचुनाव को देखते हुए दंतेवाड़ा में पुलिस और अन्य सुरक्षा बल के जवान अलर्ट मोड पर हैं. मु​खबिर की सूचना के आधार पर पुलिस ने संदिग्धों को पकड़ा है.

विधायक की कर चुके हैं हत्या
बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 के चुनाव प्रचार से लौट रहे दंतेवाड़ा से बीजेपी विधायक भीमा मंडावी की नक्सलियों ने 9 अप्रैल को हत्या कर दी थी. विधायक की गाड़ी श्यामगिरी में नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट कर उड़ा दिया था. इसके बाद खाली हुई सीट पर उपचुनाव कराए जा रहे हैं. इसके तहत 23 सितंबर को वोटिंग और 27 सितंबर को रिजल्ट घोषित किए जाएंगे. इसके लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. प्रचार प्रसार भी शुरू हो गया है.

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment