लाइफ-स्टाइल

चमकदार चेहर दूसरों की अपेक्षा ज्यादा इम्प्रेशन डालता है


जो चीज सुंदर दिखती है, उसकी ओर लोग सदैव ही आकर्षित हुए बिना नहीं रहते

बोलचाल में भी आमतौर पर कहा जाता है कि जो दिखता है वही बिकता है। यह कहावत सही भी है, क्योंकि जो चीज सुंदर दिखती है उसकी ओर लोग सदैव ही आकर्षित हुए बिना नहीं रहते। यह कहावत मनुष्य पर भी चरितार्थ होती है। सुंदर चेहरे वाली स्त्री और पुरुष को लोग अपलक निहारते रहते हैं। ऐसे में मनुष्य का चेहरे पर चमक ना हो तो आपकी पर्सनालिटी पर बहुत फर्क पड़ता है। जो लोग दिखने में सुंदर हैं और चेहरे पर चमक हो तो उस व्यक्ति का इम्प्रेशन दूसरों पर अच्छा होता है। आज हम आपको बताएंगे कि आप अपने चेहरे पर चमक कैसे लाएं।

टमाटर में एंटीऑक्सीडेंट कि प्रॉपर्टी सबसे अधिक होती है, जिसके चलते चेहरे के दाग धब्बे हटाने में मदद मिलती है। ताजा टमाटर को पीसकर उसे अपने चेहरे पर 20 मिनट तक लगाएं, उसके बाद ठंडे पानी से साफ कर लें। नियमित रूप से इस उपाय को करने से 7 दिन के अंदर आपके चेहरे के दाग-धब्बे से छुटकारा मिल जाएगा।

फेस पर ग्लो लाने के लिए आलू एक नेचुरल उपाय है। आलू में ब्लीचिंग प्रॉपर्टी होती है, जिससे स्किन टोन कम करने में मदद मिलती है और चेहरे पर निखार बढ़ाने के लिए उपयोगी है। इसके अलावा चेहरे को साफ करने के लिए और चेहरे पर चमक लाने के लिए आलू को पीसकर अपने चेहरे पर 20 मिनट लगाएं और बाद में ठंडे पानी से साफ कर दें। आलू चेहरे पर जमी गंदगी को निकालता है और स्किन ग्लो करने में मदद करता है।

चेहरा गोरा करना हो या चेहरे पर चमक लाने के लिए दूध और हल्दी का मिश्रण अपने चेहरे पर 20 मिनट लगा कर रखें। इसके बाद ठंडे पानी से चेहरे को साफ कर लें। निखार बढ़ाने के लिए आप इस मिश्रण में चंदन पाउडर को मिलाकर अपने चेहरे पर लगा सकते हैं, जिससे चेहरे के त्वचा का रंग और भी निखारा हुआ दिखाई देगा।

आप घरेलू तरीके से स्किन ग्लो फेस पैक बना सकते हैं। स्किन ग्लो फेस पैक बनाने के लिए चंदन पाउडर, बेसन और हल्दी पाउडर को मिलाकर पेस्टस्ट बनाना है। स्किन ग्लो फेस पैक को अपने चेहरे पर 20 मिनट लगाकर ठंडे पानी से साफ कर दें। यह न केवल स्किन ग्लो करने का उपाय है, बल्कि चेहरे की त्वचा को मुलायम और नमीं देने का काम भी करती है।

गोरा दिखने के लिए या चेहरे पर चमक लाने के लिए मसूर की दाल को पीसकर, उसमें शहद डालें और अपने चेहरे पर लगाएं। नियमित रूप से चेहरे पर चमक लाने के उपाय करने से आपकी स्किन ग्लो होने लगेगी और आपके चेहरे का निखार बढऩे लगेगा। त्वचा की रंगत बढ़ाने के लिए आपको राई के तेल में एक चम्मच बेसन, हल्दी को मिलाना है और उसका पेस्ट बनाना है। इस पेस्ट को अपने चेहरे की त्वचा पर नियमित रूप से 20 मिनट लगाएं बाद में पानी से साफ कर दें। ऐसा करने से आपका चेहरा ग्लो करने लगेगा और चेहरे पर हमेशा ताजगी रहेगी।

>

About the author

admin administrator

Leave a Comment