मनोरंजन

चंद्रयान 2 को लेकर भावुक हुए अमिताभ बच्चन, इसरो जिंदाबाद का लगाया नारा

 
नई दिल्ली 

22 जुलाई को चंद्रयान की लॉन्चिंग के बाद से ही न सिर्फ भारत बल्कि दुनिया भर के वैज्ञानिक इस मिशन को काफी उत्साह के साथ देख रहे थे लेकिन इस लैंडर विक्रम से संपर्क टूटने से भारतवासियों का दिल टूट गया है. देश के करोड़ों लोगों की तरह ही अमिताभ बच्चन भी चंद्रयान 2 से संपर्क टूटने के बाद इसरो के वैज्ञानिकों की हिम्मत बढ़ा रहे हैं. यही कारण है कि वे लगातार हौसलाअफजाई भरे ट्वीट्स शेयर कर रहे हैं. अमिताभ ने एक ट्वीट के सहारे साफ किया कि देश के लोग इस मिशन को लेकर कितने पॉजिटिव बने हुए हैं.

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा –  मैंने शायद ही पहले ऐसा कभी देखा हो, कि एक निराशजनक अवस्था में,  भारत के प्रत्येक देशवासी ने,  एक जुट होकर देश का ढाढ़स बाँधा हो. #अड़ेरहोबढ़ेचलो #ISROजिंदाबाद, जय हिंद.
 
इससे पहले भी अमिताभ ने इस मिशन से जुड़ा ट्वीट किया था. उन्होंने लिखा था – ‘चंद्रमा पृथ्वी से 384400 किलोमीटर दूर है और हम 2.1 किलोमीटर से चूक गए. जोकि मात्र 0.0005463% मार्जिन है. यह असफलता हमारे नए शुभारंभ की नींव है. इस असफलता में भी सफलता का स्वाद है. हमारे वैज्ञानिकों और इसरो को प्रणाम’
 
इसके अलावा भी उन्होंने एक और ट्वीट शेयर किया था जिसमें उन्होंने अपनी फिल्म अग्निपथ का डायलॉग शेयर किया था.  उन्होंने लिखा था, ‘हमारा गर्व, हमारी जीत, इसरो पर गर्व है. तू ना थकेगा कभी, तू ना मुड़ेगा कभी, तू ना थमेगा कभी, कर शपथ, कर शपथ, कर शपथ, अग्निपथ, अग्निपथ, अग्निपथ’
 
गौरतलब है कि अमिताभ बच्चन के अलावा कई सेलेब्स ने भी इस मिशन पर अपनी प्रतिक्रिया दी थी. इसरो चीफ के सिवन के साथ पीएम मोदी के इमोशनल हग को भी कई सेलेब्स ने शेयर किया था.
 

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment