देश

गोवा में नौसेना के एक लड़ाकू विमान मिग-29K दुर्घटनाग्रस्त, पायलट सुरक्षित

पणजी
गोवा में नौसेना का लड़ाकू विमान मिग-29 K दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। जानकारी के मुताबिक प्रशिक्षण मिशन के लिए रवाना होने के तुरंत बाद मिग-29K लड़ाकू विमान गोवा में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। दोनों पायलट सुरक्षित बाहर निकलने में कामयाब रहे हैं।
नौसेना के प्रवक्ता कमांडर विवेक मधवाल ने बताया, 'मिग-29 K ट्रेनर विमान के इंजन में आग लग गई। पायलट कैप्टन एम शोकखंड और लेफ्टिनेंट कमांडर दीपक यादव सुरक्षित बाहर निकले में कामयाब रहे हैं।' मधवाल ने आगे बताया, 'मिग 29 ट्रेनर विमान अशोर (गोवा) से उड़ान भर रहा था। इसी बीच एक पक्षी के टकराने के बाद इंजन में आग लग गई। विमान खुले क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।'

बीकानेर में मिग-21 हुआ था क्रैश
बता दें कि सितबंर में ही मध्य प्रदेश के बीकानेर में वायुसेना का मिग-21 विमान क्रैश हो गया था। एयरक्राफ्ट में मौजूद दोनों पायलट समय रहते निकल गए थे। प्लेन अपनी रूटीन गश्त पर था। मिग-21 विमान में एक ग्रुप कैप्टन और एक स्क्वॉड्रन लीडर बैठे थे। बता दें कि वायुसेना का मिग-21 ही विंग कमांडर अभिनंदन भी उड़ा रहे थे, जब वह क्रैश हो गया था। इसके बाद मार्च में राजस्थान के बीकानेर में भी एक मिग-21 क्रैश हो गया था।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment