गैलेक्सी वॉच ऐक्टिव 2 के साथ आगे बढ़ी

नई दिल्ली
सैमसंग की स्मार्टवॉच रेंज में नयापन लाने की मुहिम गैलेक्सी वॉच ऐक्टिव 2 के साथ आगे बढ़ी है। यह गैलेक्सी वॉच की अपडेटेड वर्जन है। स्मार्टवॉच का स्लिम डिजाइन इसे मॉडर्न लुक देता है। पतली होने के साथ यह काफी हल्की है। इसकी बॉडी एल्युमीनियम की है। यह क्लाउड सिल्वर, एक्वा ब्लैक और गुलाबी सुनहरे रंग में मिलती है। हमने गैलेक्सी वॉच ऐक्टिव 2 का LTE वर्जन रिव्यू किया है, जो स्टेनलेस स्टील की बनी थी।

क्लासी डिजाइन और लेदर स्ट्रैप
यह मॉडल क्लासी दिखता है और इसमें लेदर स्ट्रैप लगा है। ऐक्टिव 2 में 1.2 इंच की सुपर एमोलेड डिस्प्ले है, जिसका रिजॉल्यूशन 360×360 है। दक्षिण कोरिया की इस कंपनी ने डिसप्ले पर अपनी फर्स्ट पार्टी ऐप्स को काफी सफाई से जगह दी है। नए डिजिटल डायल के जरिए मेन्यू में ऐप्स ढूंढना आसान है।

1.5जीबी रैम और शानदार प्रोसेसर
स्मार्टवॉच में सैमसंग का अपना एक्सिनॉस 9110 ड्यूल-कोर चिपसेट है। इसमें 1.5 GB रैम है और यह सैमसंग के वन UI पर चलती है। यूजर इंटरफेस ने अलग-अलग तरह की ऐप्स और नोटिफिकेशन को संभालना आसान बनाया है। डिवाइस के जरिए फोन कॉल भी उठाई जा सकती हैं।

39 वर्कआउट ट्रैकिंग मोड
ऐक्टिव 2 में फिटनेस के लिहाज से कई फीचर हैं। इसमें 39 वर्कआउट ट्रैकिंग मोड हैं जिसमें स्विमिंग, रनिंग और वॉकिंग शामिल हैं। स्मार्टवॉच कई ब्रैंड्स के ब्लूटूथ हेडसेट से आसानी से कनेक्ट हो जाती है। इस तरह यूजर्स के लिए वर्कआउट के दौरान गाने सुनना या वॉइस कमांड देना आसान हो जाता है। डिवाइस में हार्ट रेट मॉनिटर सेंसर भी है। सैमसंग ने इसमें ऐपल वॉच 4 और 5 की तरह ECG फीचर भी शामिल किया है। हालांकि इसे अभी भारत में लाइव नहीं किया है क्योंकि कंपनी को इसके लिए मंजूरी लेनी होगी।

IP68 रेटिंग से लैस
स्मार्टवॉच IP68 रेटिंग के साथ आती है, जो इसे धूल और पानी से बचाती है। इसमें वॉटर लॉक मोड भी है जिसमें टचस्क्रीन खुद-ब-खुद बंद हो जाती है और डिवाइस उस पर पड़े पानी को वाइब्रेट कर के हटा देता है।

बैटरी बैकअप भी दमदार
ऐक्टिव 2 की खासियत उसकी बैटरी लाइफ है। रिव्यू किया गया डिवाइस एक बार पूरा चार्ज करने पर दो दिनों तक चला था। इसकी बैटरी बहुत धीमे-धीमे खत्म होती है। सैमसंग की यह नई स्मार्टवॉच उन उपभोक्ताओं के लिए सही है, जो iOS के बाहर ऐसे डिवाइस की तलाश कर रहे हैं।इसकी कीमत 31,990 रुपये है।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment