गैलेक्सी नोट 10 लाइट vs गैलेक्सी S10 लाइट

Samsung ने हाल में भारत में अपने दो नए स्मार्टफोन Galaxy S10 Lite और Galaxy Note 10 Lite को लॉन्च किया है। ये दोनों फोन पिछले साल लॉन्च हुए गैलेक्सी S10 और गैलेक्सी नोट 10 के लाइट वर्जन हैं। कंपनी ने इन दोनों डिवाइसेज में कई शानदर फीचर देने की कोशिश की है, जो इसे लाइट वर्जन होने के बावजूद भी एक पावरफुल डिवाइस बनाते हैं। तो आइए जानतें हैं सैमसंग के इन दोनों स्मार्टफोन में क्या कुछ है खास और किन मामलों में ये एक-दूसरे से अलग हैं।

डिस्प्ले
दोनों स्मार्टफोन में 6.7 इंच का फुल एचडी+ इनफिनिटी-O AMOLED डिस्प्ले दिया गया है जिसका आस्पेक्ट रेशियो 20:9 का है। हालांकि, फोन का डिस्प्ले में आपको हल्का फर्क जरूर दिखेगा जो डिस्प्ले में दिए गए पंच-होल से जुड़ा है। गैलेक्सी नोट 10 लाइट में हल्की पैडिंग के साथ छोटा कटआउट दिया गया है, वहीं गैलेक्सी S10 ज्यादा पैडिंग और मोटे कटआउट के साथ आता है।

प्रोसेसर, रैम और स्टोरेज
गैलेक्सी S10 लाइट में 8जीबी रैम के साथ स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर दिया गया है। बात अगर गैलेक्सी नोट 10 लाइट 6जीबी/8जीबी रैम ऑप्शन और Exynos 9810 प्रोसेसर के साथ आता है। ये दोनों स्मार्टफोन 128जीबी रैम और 1TB तक के माइक्रो एसडी कार्ड सपॉर्ट के साथ आते हैं।

कैमरा
कैमरा स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इन दोनों डिवाइसेज में काफी फर्क नजर आएगा। गैलेक्सी S10 लाइट में आपको ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा। इसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर के साथ एक 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल सेंसर और एक 5 मेगापिक्सल का मैक्रो सेंसप दिया गया है। बात अगर गैलेक्सी नोट 10 लाइट की करें तो इसके रियर में 12 मेगापिक्सल के तीन कैमरे लगे हुए हैं। सेल्फी के लिए इन दोनों स्मार्टफोन्स में 32 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।

बैटरी
दोनों स्मार्टफोन 4500mAh की बैटरी के साथ आता हैं। हालांकि, दोनों में दी गई चार्जिंग टेक्नॉलजी में फर्क है। गैलेक्सी S10 लाइट में कंपनी 45 वॉट की फास्ट चार्जिंग टेक्नॉलजी दे रही है, वहीं गैलेक्सी नोट 10 लाइट 25 वॉट की फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट के साथ आता है।

कीमत
कीमत की बात करें तो गैलेक्9सी नोट 10 लाइट की शुरुआती कीमत 38,99 रुपये है। वहीं, 8जीबी रैम और 128जीबी स्टोरेज के साथ सिंगल वेरियंट में लॉन्च हुआ गैलेक्सी S10 लाइट 39,999 रुपये की कीमत के साथ आता है।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment