गिले-शिकवे खत्म! तेज-तेजस्वी का जुदा अंदाज

पटना
चुनावी साल में मतभेद की अटकलें को दरकिनाकर करते हुए लालू यादव के दोनों बेटे तेज प्रताप और तेजस्वी यादव सोमवार को बिहार विधानसभा के बाहर एक साथ दिखे। इस दौरान बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला भी बोला। हालांकि, सियासी बयानबाजी के बीच काफी दिनों बाद मीडिया के सामने तेज प्रताप और तेजस्वी के साथ की चर्चा रही। ऐसे में अब यह चर्चा भी तेज हो गई हैं कि सभी गिले शिकवे भुलाकर चुनावी साल में दोनों भाई अब पार्टी को बड़ी जीत दिलाने के लिए साथ आ गए हैं।

विधानसभा के बाहर तेजस्वी यादव और तेज प्रताप एक साथ मीडिया के सामने आए। हालांकि, इस दौरान तेजस्वी यादव ही नीतीश कुमार पर हमला बोलते दिखे। तेजस्वी ने नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू पर बीजेपी के साथ सौदेबाजी करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि इसीलिए उसने संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) का संसद में समर्थन किया।

'माहौल को ठंडा करने की उम्मीद कर रहे हैं नीतीश'
तेजस्वी ने विधानसभा के बाहर पत्रकारों से बात करते हुए मुख्यमंत्री के इस आश्वासन पर भी नाराजगी व्यक्त की, जिसमें उन्होंने कहा कि सीएए पर सदन के अगले सत्र में चर्चा की जाएगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री इस उद्देश्य के लिए विशेष दिन का सत्र बढ़ा सकते थे। ऐसा लगता है कि वह अपनी सुविधा के लिए माहौल के ठंडा होने की उम्मीद कर रहे हैं।

'नीतीश पर भरोसा नहीं कर सकते'
तेजस्वी ने कहा कि मुख्यमंत्री पर भरोसा नहीं किया जा सकता है। उनकी कथनी और करनी में भारी अंतर है, जिसे बिहार की जनता समझ चुकी है। बार-बार यह (नीतीश)चाहते हैं कि अपने हिसाब से माहौल बना दें। जब मुख्यमंत्री को सभी को लेकर नेतृत्व करना चाहिए तब वह चुप्पी साधे हुए हैं। तेजस्वी ने ऐलान किया कि सीएए और एनआरसी को लेकर लोगों को जागरूक करने के लिए वह 16 जनवरी से बिहार की यात्रा पर निकलेंगे।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment