राजनीति

खट्टर ने कांग्रेस अध्यक्ष को बनाया निशाना तो उबल पड़ी पार्टी, कहा- ये संघी सोच की भाषा

 
नई दिल्ली 

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए हो रहे प्रचार में अब चुनावी शोर अब निचले स्तर पर आता जा रहा है. 13 अक्टूबर को सोनीपत के खरखोदा में चुनाव प्रचार के दौरान सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर टिप्पणी करते हुए कहा कि अध्यक्ष पद के लिए कांग्रेस पूरे देश में घूमी लेकिन मिला खोदा पहाड़ और निकली चुहिया वो भी मरी हुई. कांग्रेस ने सीएम खट्टर के इस बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया जताई है और कहा है कि संघी सोच वाला व्यक्ति ही महिलाओं के लिए ऐसी बातें कर सकता है.
'तीन महीने बाद भी कौन बना अध्यक्ष'

सीएम मनोहर लाल खट्टर ने अपने भाषण में कहा , 'ये लोग सारे देश में घूमने लगे कि कांग्रेस के लिए एक राष्ट्रीय अध्यक्ष मिल जाए. घूमते-घूमते तीन महीने गुजार दिए और तीन महीने बाद भी कौन बना सोनिया गांधी. फिर वही गांधी परिवार, यानी खोदा पहाड़ निकली चुहिया, वो भी मरी हुई.'

अतिशीघ्र माफी मांगें खट्टर

अपने अध्यक्ष के लिए ये बयान सुनकर कांग्रेस आग-बूबला है. कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा कि बीजेपी के मुख्यमंत्री द्वारा दिया गया बयान न केवल अशोभनीय और निम्नस्तरीय है, बल्कि ये भाजपा के महिला विरोधी चरित्र को भी दर्शाता है. हम मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के बयान की निंदा करते हुए उनसे अतिशीघ्र माफी की मांग करते हैं.

कांग्रेस में हाल ही में शामिल हुई अलका लांबा इस बयान को लेकर सीएम पर हमलावर हो गईं. अलका लांबा ने कहा, "संघी मानसिकता का कोई आदमी ही महिलाओं के प्रति ऐसी घटिया सोच रख सकता है. बीजेपी नेताओं की बौखलाहट का ही नतीजा है कि कभी किसी को गला काट देने की सरेआम धमकी देते हैं और अब महिला के प्रति नीच सोच, मनोहर लाल खट्टर होश में आओ, सत्ता का नशा सर चढ़कर बोल रहा है."
 
इसी चुनावी रैली में सीएम खट्टर ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को पप्पू कहकर पुकारा. खट्टर ने कहा, 'सेंटर में भी परिवारवाद वाली पार्टियां किस प्रकार तमाशा कर रही हैं आपको पता है और घर-घर में लड़ाई हो गई है. एक तो पप्पू और एक मम्मी, दोनों की अलग पार्टियां हो रही हैं. पहले पप्पू चौधरी था. लोकसभा चुनाव हारने के बाद बोला कि मैं नहीं रहता पार्टी का अध्यक्ष और राहुल बाबा ने अध्यक्षता ही छोड़ दी.'

हरियाणा में 21 अक्टूबर को मतदान है, यहां चुनाव के लिए प्रचार अभियान जोरों पर है. वोटों की गिनती 24 अक्टूबर को होगी.

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment