अध्यात्म

क्रिसमस ट्री की तरह नैतिक मूल्यों से सजा हो मानवीय जीवन: बीके डॉ. रीना दीदी

ब्रह्माकुमारीज, रोहित नगर सेवा केंद्र में मनाया गया क्रिसमस का त्यौहार


भोपाल. ब्रह्माकुमारीज रोहित नगर सेवा केंद्र में क्रिसमस डे हर्षोल्लास से मनाया गया। सेवा केंद्र प्रभारी बीके डॉ. रीना दीदी ने सभी को क्रिसमस का आध्यात्मिक रहस्य बताते हुए कहा कि खुश रहना है, खुशी बांटना है। सभी के जीवन में क्रिसमस ट्री की तरह खुशियों की जगमगाहट रहे। उन्होंने बताया कि क्रिसमस का पावन पर्व हम सबको प्रेम, सद्भावना और विश्व एक परिवार की भावना जागृत करता है, इसलिए आज के दिन हम सभी मिलकर संकल्प लें विश्व की हर आत्मा के प्रति प्रेम पूर्वक व्यवहार करेंगे और सभी के प्रति शुभ भावना, शुभकामना रखेंगे।

आज के दिन एक दूसरे को सभी शांति और शक्ति के प्रकम्पन गिफ्ट दें। हम सभी मिलकर समाज और संसार में दिव्य गुणों और नैतिक मूल्यों की पुन:स्थापना करें। जिस तरह क्रिसमस ट्री को हम सजाते हैं, उसी तरह हम सभी का जीवन भी दिव्य गुणों से एवं मानवीय मूल्यों से सुसज्जित हो।

इस अवसर पर संस्थान के बच्चों एवं भाई-बहनों ने सेंटा क्लॉज की वेशभूषा में जिंगल बेल जिंगल बेल गाने पर डांस किया। सेंटा क्लॉज़ ने उपस्थित सभी-भाई बहनों को मास्क, टॉफी, ग्रीटिंग्स दिए। सभी ने खुश रहने एवं खुशी बाटने का संकल्प लिया। सभी ने मिलकर इस सुंदर अवसर पर केक कटिंग की। कार्यक्रम में पूरा वातावरण खुशियों भरा बन गया। सेंटा क्लॉज की वेशभूषा में बच्चे बड़े मनमोहक लग रहे थे। क्रिसमस ट्री सजाकर जिंगल बेल जिंगल बेल गाने पर डांस से माहौल बहुत ही खुशनुमा बन गया। इस अवसर पर हेमराज सूर्यवंशी एडिशनल डायरेक्टर (जीएसआइ), सुरेन्द्र (एसडीओ) फॉरेस्ट, मुख्य तौर पर उपस्थित रहे। कार्यक्रम में सैकड़ों की संख्या में भाई-बहनें उपस्थित रहे।

>

About the author

admin administrator

Leave a Comment