देश

कोरोना से निपटने की तैयारी, देश भर में 57 सेंटर पर दे सकते हैं सैंपल

 
नई दिल्ली 

भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या भी लगातार बढ़ती जा रही है. भारत में मरीजों का आंकड़ा 80 से ज्यादा हो गया है. देशभर में कोरोना के 52 टेस्टिंग सेंटर हैं. इसके अलावा 57 सैंपल इकट्ठा करनेवाले सेंटर भी बनाए गए हैं. सरकार की तरफ से 30-40 हजार लोगों पर नजर रखी जा रही है. देश के 30 एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग का पूरे इंतजाम किए गए हैं.

कोरोना वायरस से कर्नाटक में एक बुजुर्ग की मौत हो गई है. भारत में कोरोना वायरस से मौत का यह पहला मामला है. यह मौत कर्नाटक के कलबुर्गी में हुई है. मृतक की उम्र 76 साल बताई जा रही है. मरीज सऊदी अरब से लौटा था. इसके अलावा दिल्ली में भी शुक्रवार को एक महिला की मौत हो गई है.

 
यहां बनाए गए टेस्टिंग सेंटर

देश भर में कोरोना वायरस के 52 टेस्टिंग सेंटर बनाए गए है. आंध्र प्रदेश में 3, अंडमान निकोबार में एक, असम में 2, बिहार में एक, चंडीगढ़ में एक, छत्तीसगढ़ में एक, दिल्ली में 2, गुजरात में 2, हरियाणा में 2, हिमाचल प्रदेश में 2, जम्मू-कश्मीर में 2, झारखंड में एक, कर्नाटक में 5, केरल में 3, मध्य प्रदेश में 2, मेघालय में एक, महाराष्ट्र में 2, मणिपुर में एक, ओडिशा में एक, पुडुचेरी में एक, पंजाब में 2, राजस्थान में 4, तमिलनाडु में 2, त्रिपुरा में एक, तेलंगाना में एक, यूपी में 3, उत्तराखंड में एक और पश्चिम बंगाल में 2 सेंटर बनाए गए हैं.

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment