देश

कोरोना के मरीज से UP के 3 शहरों में हड़कंप, आगरा-बुलंदशहर में भी जांच

 
आगरा/बुलंदशहर 

कोरोना वायरस को लेकर पूरे देश में हड़कंप का माहौल है. खासतौर पर उत्तर प्रदेश के तीन शहर हाई अलर्ट पर है. दरअसल, इटली से आए संक्रमित शख्स ने तीन शहरों नोएडा, आगरा और बुलंदशहर में यात्रा की थी. इस दौरान उसके संपर्क में कई लोग आए थे. अब इन सभी लोगों को कोरोना का संदिग्ध माना जा रहा है और इन सबका सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया है.

शुरुआत बुलंदशहर से करते हैं. बुलंदशहर का स्वास्थ्य विभाग विदेश से आए सभी व्यक्ति की जांच करने में जुटा है. हाल फिलहाल में कोरोना पीड़ित, जो इटली से नोएडा लौटा था, उसके परिवार के चार सदस्यों के नमूने स्वास्थ्य विभाग ने लिए है. यह कर्मचारी बुलंदशहर के सिकंदराबाद में रहता है. स्वास्थ्य विभाग ने इस परिवार के 4 सदस्यों के ब्लड जांच के नमूने लिए है.

बुलंदशहर में 23 पर निगरानी

हालांकि, इटली लौटे संक्रमित शख्स की अभी भी जांच होनी है, लेकिन यह अपने घर बुलंदशहर में आया था, जिसकी जानकारी स्वास्थ्य विभाग को बीती रात मिली. इसके बाद उसके परिवार के चारों सदस्यों के ब्लड के नमूने लेकर लखनऊ जांच के लिए भेज दिए हैं. मुख्य चिकित्सा अधिकारी का कहना है कि पहले भी 23 लोगों पर निगरानी रखी जा रही थी.

6 लोगों में मिले कोरोना के लक्षण

सीएमओ केएन तिवारी ने कहा कि निगरानी में रखे गए लोग चीन से आने-जाने से संबधित थे, लेकिन अभी तक बुलंदशहर में किसी भी व्यक्ति को पॉजिटिव कोरोना वायरस के लक्षण नहीं मिले है. इस बीच आगरा के 6 लोग भी इटली से आए इस शख्स के संपर्क में आए थे. इसके बाद इन लोगों में लक्षण मिले थे, फिर सभी को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है.

आगरा डीएम ने की लोगों से अपील

आगरा के डीएम ने लोगों से अपील की. उन्होंने कहा कि आप लोग भीड़भाड़ वाले इलाकों में इकट्ठा न हों. साथ ही एक-दूसरे से हाथ न मिलाएं, बल्कि नमस्ते करें. उन्होंने कहा कि 6 लोगों में कोरोना का लक्षण मिला है. इस वजह से उन्हें दिलली भेजा गया है. इसके अलावा पिछले महीने इटली से आए 7 सदस्यों को 14 दिनों के लिए आगरा में ही अपने घर के अंदर रहने के लिए कहा गया है.

नोएडा में भी अलर्ट

इटली से लौटे इस शख्स ने आगरा में एक पार्टी की थी, जिसमें नोएडा के एक स्कूल के पांच बच्चे भी शामिल हुए थे. मंगलवार को स्कूल को बंद करके पांचों बच्चों के नमूने को जांच के लिए भेजा गया है. इसके साथ ही सभी स्कूलों और कंपनियों को नोटिस जारी किया गया है. अगर किसी में भी कोई लक्षण मिलता है तो उसे तुरंत बताएं.

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment