देश

कोरोना के चलते यात्रियों को कंबल नहीं देगा रेलवे, ट्रेनों में बजी खौफ की सीटी

 
मुंबई 

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए वेस्टर्न रेलवे (Western railway) ने बड़ा फैसला लिया है. कोच अटेंडेंट ट्रेन में अब रेलवे यात्रियों को कंबल नहीं देंगे. कोरोना वायरस की वजह से सतर्कता बरतते हुए वेस्टर्न रेलवे ने जानकारी देते हुए कहा कि AC ट्रेनों में सफर करते वक्त यात्रियों को अब अपना कंबल साथ रखना होगा.

वेस्टर्न रेलवे पीआरओ ने कहा कि कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए वेस्टर्न रेलवे ने एसी बोगी से कंबल और पर्दे हटाने का फैसला किया है. उन्होंने कहा कि हर सफर के बाद कंबल को नहीं धोया जा सकता इसलिए बेहतर है कि यात्री अपना कंबल साथ रखें.
 

इससे पहले ईस्ट कोस्ट रेलवे ने भी ट्रेनों से कंबल हटाने का निर्देश दिया है. ईस्ट कोस्ट रेलवे के पीआरओ जेपी मिश्रा के मुताबिक ईस्ट कोस्ट रेलवे ने कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए (एसी) टायर 1, 2 और 3 ट्रेन के डिब्बों में कंबल हटाने का निर्देश दिया है.

कोरोना को लेकर स्टेशन पर यात्रियों को किया जा रहा जागरुक
कोरोना वायरस के प्रकोप और दहशत के मद्देनजर नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को पोस्टर व डिजिटल स्क्रीन पर संदेश के जरिए जागरुक किया जा रहा है. सफाई पर ज्यादा ध्यान दिया जा रहा है, जगह-जगह सेनिटाइजर रखे गए हैं और स्टाफ को मास्क दिए गए हैं. संक्रमित मरीजों के लिए यहां आइसोलेशन वार्ड भी बनाया गया है.

उत्तर रेलवे के सीपीआरओ दीपक ने बताया कि यात्रियों को जागरुक करने के लिए थोड़ी-थोड़ी देर बाद माइक से ऐलान किया जा रहा है. पोस्टर लगाए गए हैं और डिजिटल स्क्रीन पर बताया जा रहा है कि कोरोना को लेकर क्या करना चाहिए और क्या नहीं करना चाहिए.
 
देश में 96 पॉजिटिव मामलों की पुष्टि
देशभर में कोरोना वायरस लगातार पैर पसार रहा है. भारत में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 96 पहुंच गया है. सबसे ज्यादा कन्फर्म केस महाराष्ट्र से सामने आए हैं, जहां 26 पॉजिटिव मामलों की पुष्टि हुई है. वहीं कई राज्यों में 31 मार्च तक स्कूल-कॉलेज, मॉल, सिनेमा बंद होने के साथ सामूहिक कार्यक्रमों को भी रद्द किया गया है.

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment