छत्तीसगढ़

कोरोना की दहशत के बीच कांग्रेस MLA के सामने बच्चों की जान से खिलवाड़, सभा में भीड़ बढ़ाने बैठाया

बालोद
विश्वभर में कोरोना वायरस (Corona Virus) की दहशत के कारण छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में भी स्कूल और कॉलेजों को 31 दिसंबर तक बंद कर दिया गया है. भीड़ भाड़ वाली जगहों पर लोगों को जाने से बचने की एडवाइजरी जारी की गई है. इसी बीच प्रदेश के बालोद जिले में एक बड़ी लापरवाही रविवार को देखने को मिली. कोरोना वायरस अलर्ट के बीच बालोद जिले के खेरुद में कांग्रेस एमएलए के सामने बच्चों की जान से खिलवाड़ किया गया. स्नेह सम्मेलन के नाम पर छोटे छोटे स्कूली बच्चों को भीड़ बढ़ाने के लिए छुट्टी के दिन स्कूली ड्रेस में बुला लिया गया. बच्चे बैठकर जिले के गुडंरदही सीट से कांग्रेस विधायक कुंवरसिंह निषाद का भाषण सुनते रहे. विधायक इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि थे.

कोरोना वायरस से बचने के लिए छत्तीसगढ़ सरकार ने एडवाइजरी जारी ​की है. इसके अलावा सार्वजनिक स्थानों पर जाने से बचने, स्कूल कॉलेजों को बंद, पिकनिक स्पॉट, चिड़ियाघर, सिनेमाहॉल, मल्टीप्लेक्स को बंद रखने के निर्देश जारी कर दिए हैं. इन सबके बीच शासन के ऐसे सभी निर्देशों का खुला उलंघन बालोद जिले के खुटेरी गांव के सरकारी स्कूल में देखने को मिला.जहां पर आज स्कूल प्रबंधन द्वारा स्नेह सम्मेलन और महिला सशक्तिकरण का कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस पूरे कार्यक्रम में स्कूली बच्चो को बाकायदा स्कूल ड्रेस में बुलाकर भीड़ का हिस्सा बनाया गया.

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सत्ताधारी दल कांग्रेस के विधायक कुंवर सिंह निषाद शामिल हुए. सरकार द्वारा सार्वजनिक कार्यक्रमों पर रोक लगाने के बाद भी इस खुद विधायक द्वारा इसमें शामिल होना चर्चा का विषय रहा. जब इस मामले में विधायक से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा— कार्यक्रम पहले से तय था. इस वजह से इसमें शामिल हो गया. मैं खुद मंच से कोरोना वायरस को लेकर सतर्क रहने की बात कहा हूं. इस कार्यक्रम में लोगों का उत्साह था. इसलिए इसका आयोजन कर दिया गया.

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment