देश

कैश छुआ तक नहीं, प्याज-लहसुन ले उड़े चोर

कोलकाता
पश्चिम बंगाल के हल्दिया में एक दुकान में मंगलवार को चोरी हुई लेकिन कैश जस का तस रखा मिला। दुकान से चोरी हुआ 50,000 रुपये का लहसुन, अदरक और प्याज। प्याज की कीमतें 100 रुपये किलो तक पहुंचने पर दुकानदार ने दुकान में ये सब जमा कर लिया था ताकि बाद में प्रॉफिट मिल सके लेकिन तड़के हुई इस चोरी ने उनके होश उड़ा दिए।

अक्षय दास नाम के व्यापारी ने बताया, 'प्याज, लहसुन और अदरक से भरे 50,000 रुपये के बैग मेरी दुकान से चोरी हो गए। अदरक और लहसुन की मात्रा भले ही कम थी लेकिन उनकी कीमत 12,000 रुपये से ज्यादा थी।' उनकी दुकान पूर्व मिदनापुर के सूतहाट पुलिस स्टेशन के अंतर्गत हल्दिया में स्थित है। चोरी होने से दास का बुरा हाल है।

आसमान छू रहीं कीमतें
उन्होंने बताया, 'मैं हैरान रह गया कि चोर ने मेरी दुकान के अंदर रखे कैश बॉक्स को हाथ नहीं लगाया। मैं अनुमान लगा रहा हूं कि करीब 80 किलो अदरक चोरी की गई है। प्याज की भारी मात्रा थी।'

स्थानीय लोगों का कहना है कि चोरों ने दुकान के ताले तोड़कर प्याज चुरा लिए जिनकी भारी मांग है। बता दें कि खुदरा बाजार में प्याज की कीमत 100 रुपये प्रति किलो है जबकि अदरक 120 रुपये किलो और लहसुन की कीमत 200 रुपये किलो पहुंच गई है।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment